दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 22, 2022, 2:16 PM IST

Updated : Oct 22, 2022, 2:24 PM IST

ETV Bharat / state

दिवाली से पहले आईपी एक्सटेंशन के वरिष्ठ नागरिकों को मिला लिफ्ट का तोहफा

दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन के वरिष्ठ नागरिक केंद्र में (installation of lift in senior citizen center) नगर निगम ने लिफ्ट लगवाया. स्थानीय विधायक ओम प्रकाश शर्मा और निवर्तमान निगम पार्षद अपर्णा गोयल ने इस लिफ्ट का लोकार्पण किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिवाली से पहले आईपी एक्सटेंशन में रहने वाले बुजुर्गों को दिल्ली नगर निगम की तरफ से बड़ा तोहफा मिला है. आईपी एक्सटेंशन के वरिष्ठ नागरिक केंद्र में लगाए गए (installation of lift in senior citizen center) लिफ्ट का स्थानीय विधायक ओम प्रकाश शर्मा और निवर्तमान निगम पार्षद अपर्णा गोयल ने लोकार्पण किया. इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक केंद्र के तमाम पदाधिकारी और कई सदस्य मौजूद रहे.

विधायक ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक देश के निर्माण की नींव है. हमारे देश के वरिष्ठ नागरिक का जीवन सुगम हो, इसका ध्यान पूरे देश के नागरिकों को रखना जरूरी है. इसी प्रयास के तहत यहां के वरिष्ठ नागरिक केंद्र में निवर्तमान पार्षद अपर्णा गोयल के प्रयासों से लिफ्ट लगवाया गया, ताकि यहां आने वाले सीनियर सिटीजन को अच्छी सुविधा मिले सके.

पार्षद अपर्णा गोयल ने बताया कि क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक केंद्र में लिफ्ट की बहुत जरूरत थी, इसके लिए केंद्र के सदस्य लगातार कोशिश कर रहे थे लेकिन इस कार्य में लगातार अड़चन आ रही थी. उन्होंने अपने पार्षद कार्यकाल के दौरान मिले फंड का इस्तेमाल वरिष्ठ नागरिक केंद्र में लिफ्ट लगाने में किया. इस लिफ्ट को लगाने में तकरीबन 21 लाख की लागत आई है, जिसमें 5 साल का रखरखाव भी शामिल है.

वरिष्ठ नागरिक केंद्र में लिफ्ट का तोहफा

ये भी पढ़ें:दिवाली के मौके पर सरोजनी नगर मार्केट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों ने बताया की आईपी एक्सटेंशन के वरिष्ठ नागरिक केंद्र की फ्लोर पर बुजुर्गों को सीढ़ी से चहड़ने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ज्यादातर बुजुर्ग तो वरिष्ठ नागरिक केंद्र में जा भी नहीं पाते थे. ऐसे में यहां लिफ्ट लगवाकर हमारी लोगों की सबसे बड़ी मुश्किलों को आसान कर दिया गया है. जिसका हम नगर निगम को बहुत धन्यवाद देते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Oct 22, 2022, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details