दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 12, 2023, 7:59 PM IST

ETV Bharat / state

रोहिणी सेक्टर 9 की आकाश कुंज अपार्टमेंट के बाहर लगाई गई राफेल की आकृति

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 9 स्थित आकाश कुंज अपार्टमेंट के बाहर भारतीय वायुसेना के प्रतीक राफेल लड़ाकू विमान की आकृति लगाई गई है. इस दौरान शनिवार को स्थानीय विधायक विजेंद्र गुप्ता पहुंचे और इसकी सराहना की.

Rafale figure installed outside Akashkunj
Rafale figure installed outside Akashkunj

अपार्टमेंट के बाहर लगाई गई राफेल की आकृति

नई दिल्ली:राजधानी के रोहिणी सेक्टर नौ के बाहर भारतीय वायुसेना और विमानन में सेवारत लोगों की 40 साल पुरानी सोसाइटी आकाश कुंज अपार्टमेंट ने आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए एक बड़ी पहल की है. यहां राफेल लड़ाकू विमान की आकृति लगाई गई है जो अपार्टमेंट में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. अपार्टमेंट में शनिवार को स्थानीय विधायक विजेंद्र गुप्ता पहुंचे और इसे वीरता का संदेश बताया. इस दौरान उन्होंनेअपार्टमेंट के मुख्य प्रवेश द्वार का भी उद्घाटन किया.

इस कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने अपने विधायक निधि से समाज के लिए दो प्रमुख विकास कार्यों की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि यह आकृति उन लोगों को समर्पित है, जिन्होंने अपने जान की परवाह किए बिना जीवनभर परिवार से दूर रहकर सीमाओं की रक्षा की ताकि देशवासी चैन की नींद सो सकें.

यह भी पढ़ें-हर घर तिरंगा अभियान के तहत सवा लाख तिरंगा बांटेगा नोएडा प्राधिकरण, तैयारियां शुरू

उन्होंने यह भी कहा कि सोसाइटी द्वारा उठाया यह कदम सराहनीय है. इससे न केवल जनता प्रेरित होगी, बल्कि यह प्रयास आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा. राफेल लड़ाकू विमान की यह आकृति सोसाइटी में रहने वाले सैनिकों के लिए एक भेंट स्वरूप है. इसे नि:स्वार्थ देश की रक्षा करने वाले सैनिकों के सम्मान में लगाया गया है. इस दौरान लोगों ने भी इस कार्य की सराहनीय कार्य की तारीफ की और कहा कि इसे लेकर लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें-Van Mahotsav: असोला में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, मंत्री बोले- हरियाली के क्षेत्र में दिल्ली नंबर वन

ABOUT THE AUTHOR

...view details