दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के अवंतिका एंक्लेव में बने पार्कों की स्थिति हुई बदहाल

दिल्ली के अवंतिका एंक्लेव में बने पार्कों की स्थिति बदहाल बनी हुई है. पार्कों में साफ-सफाई नहीं हो रही और साथ ही पार्कों में लगी लाइटों का भी बुरा हाल है. स्थानीय लोगों की शिकायत है कि एमसीडी पार्कों का सही से रख रखाव नहीं कर रही है.

By

Published : Mar 27, 2023, 3:58 PM IST

अवंतिका एंक्लेव में बने पार्कों की स्थिति हुई बदहाल
अवंतिका एंक्लेव में बने पार्कों की स्थिति हुई बदहाल

अवंतिका एंक्लेव में बने पार्कों की स्थिति हुई बदहाल

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम के चुनाव संपन्न हुए करीब तीन महीने का समय बीत चुका है. निगम में सत्ता परिवर्तन के बाद भी दिल्ली के कई इलाकों की सूरत अभी भी जस की तस ही बनी हुई है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के मंगोलपुरी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले वार्ड 51 के अवंतिका एंक्लेव में देखने को मिल रहा है. अवंतिका एंक्लेव में बने पार्क की बदहाल स्थिति कुछ इसी ओर इशारा दे रही है.

दरअसल अवंतिका एंक्लेव के निवासियों की माने तो इस कॉलोनी में कुल 7 पार्क है और सभी पार्कों की स्थिति बदहाल बनी हुई है. पार्कों में चारो तरफ लगी लाइट भी प्रशासन की उदासीनता का दंश झेल रहे हैं. यहां स्थानीय लोगों की माने तो लंबे समय से पार्कों की स्थिति बदहाल बनी हुई है, लेकिन शासन से लेकर प्रशासन तक कोई भी यहां ध्यान देना उचित नहीं समझता. लोगों की माने तो एमसीडी ने पार्कों के रख रखाव में घोर लापरवाही बरती है.

स्थानीय आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के अनुसार इस संबंध में उन्होंने संबंधित विभाग और स्थानीय निगम पार्षद को भी अवगत कराया है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है. आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने कहा कि इस ओर ना तो स्थानीय निगम पार्षद अपना ध्यान आकर्षित कर रहे हैं और ना ही संबंधित विभाग के अधिकारी. आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने कहा कि कॉलोनी वासियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जिसके कारण लोगों में शासन से लेकर प्रशासन के खिलाफ नाराजगी भी बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Park: रमेश नगर के पार्क हुए बदहाल, नींद में दिल्ली नगर निगम

आपको बता दें कि वार्ड 51 में आने वाले इस अवंतिका एंक्लेव के निगम पार्षद धर्मवीर शर्मा जो कि भाजपा से है. जबकि इससे पहले भी यहां निगम पार्षद भाजपा से ही थे, बावजूद इसके क्षेत्र के पार्कों की यह बदहाल स्थिति निगम पार्षद की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े कर रही है.

इसे भी पढ़ें:Water Leakage in Tunnel: पीडब्ल्यूडी के प्रयासों के बावजूद नहीं थम रहा प्रगति मैदान सुरंग में जल रिसाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details