दिल्ली

delhi

एमसीडी स्कूलों में भी चलाया जाएगा विशेष अभियान, रोहिणी में की गई एक परिचर्चा

By

Published : Jul 9, 2022, 2:35 PM IST

दिल्ली में बच्चों की शिक्षा में सुधार लाने के लिए मिशन बुनियाद की शुरुआत के बाद एमसीडी स्कूलों में पीटीएम अभियान चलाया जा रहा है. इसी को लेकर दिल्ली के रोहिणी में एक परिचर्चा की गई. इस चर्चा में स्कूल प्रशासन के अलावा अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया.

mcd school
एमसीडी स्कूलों में मेगा पीटीएम

नई दिल्ली : दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणवत्ता में सुधार को लेकर नए-नए प्रयोग करती रहती है. शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने के लिए सरकार ने दूसरे सत्र में 'मिशन बुनियाद' की शुरुआत फिर से की है. इसी के मद्देनजर अब एमसीडी के स्कूलों में मेगा पीटएम (पेरेंट्स टीजर मीटिंग) का आयोजन किया गया.

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-7B में छात्रों की बुनियादी शिक्षा मजबूत बनाने के लिए पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया. सरकारी स्कूलों में मिशन बुनियाद की दुसरे सत्र की शुरुआत हो चुकी है. इसकी शुरुआत के बाद पीटीएम चलाने का निर्देश शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किया गया है. स्कूल प्रशासन भी इस विषय पर बेहद गंभीर दिखाई दे रहा है. पीटीएम में स्कूल प्रशासन और अभिभावकों ने बच्चों के भविष्य पर जोर दिया और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

एमसीडी स्कूलों में मेगा पीटीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details