दिल्ली

delhi

दिल्ली में प्रदूषण से 'आहत' दूल्हे ने उठाया ये कदम, अब हो रही वाह-वाही

By

Published : Nov 29, 2019, 8:41 AM IST

दिल्ली में प्रदूषण से लोग परेशान हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं जहान खुराना. वो शादी करने जा रहे थे. उनके दोस्तों ने कहा कि दिल्ली में बहुत प्रदूषण है, शादी कहीं और रखो. जहान ने इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में पौधे लगाने की ठान ली.

plantation before marriage
शादी से पहले पौधारोपण

नई दिल्ली:एक तरफ जहां देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से हर कोई परेशान है, वहीं शादियों का मौसम भी जोरों पर है. आप सोच रहे होंगे कि शादियों के मौसम का प्रदूषण से क्या लेना देना? बता दें कि दिल्ली के एक दूल्हे ने प्रदूषण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक बहुत अच्छी पहल की है.

'शादी से पहले पौधारोपण करेंगे'

दिल्ली का दम घुट रहा है. जहरीली सांसों के बीच खुशियों की चमक भी फीकी पड़ जाती है. ऐसे में कुछ लोग हैं जो केवल समस्या ही नहीं बल्कि समाधान की भी सोचते हैं.

शादी से पहले पौधारोपण

ऐसा ही कपल है जहान खुराना और किरण शर्मा. शादी के बंधन में बंध रहे इन दोनों को पर्यावरण के प्रति संदेश देने की सूझी. इन दोनों ने दिल्ली एनसीआर में पांच सौ वृक्ष लगाने का संकल्प लिया.

... तो शादी दिल्ली में है !

दरअसल शादी दिल्ली में है और दिल्ली का प्रदूषण जग जाहिर है. प्रदूषण के नाम पर इनके कई एनआरआई मित्र और रिश्तेदारों ने शादी कहीं और करने की नसीहत दे डाली.

इस बात से सीख लेकर इन दोनों ने ठान लिया कि पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे. शादी से पहले पौधारोपण करेंगे और अपने स्तर पर प्रदूषण कम करने की कोशिशें करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details