दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लिबासपुर: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के लिबासपुर इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी गई. दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. लेकिन लाखों का सामान जल कर खाक हो गया है.

By

Published : Jan 30, 2020, 4:06 PM IST

fire broke out in plastic factory
फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिमी दिल्ली के लिबासपुर इलाके में प्लास्टिक की कुर्सियां बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. करीब डेढ़ बजे इस फैक्ट्री में आग लगी और देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया. आनन-फानन में दमकल की गाड़ियों को सूचना दी गई. दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की मशक्कत लगातार जारी है.

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

प्लास्टिक की कुर्सियां बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग
राजधानी दिल्ली में आग लगने की खबरों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आज दोपहर भी समयपुर बादली इलाके के लिबासपुर इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी. इस फैक्ट्री में प्लास्टिक की कुर्सियां बनाने का काम किया जाता है. दोपहर करीब 1:30 बजे फैक्ट्री में भीषण आग लगी और देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटों से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप इतनी भीषण है जिस पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी रही है.

किसी के हताहत होने की खबर नहीं
आनन-फानन में आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी और दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जो कि लगातार आग बुझाने की कवायद में जुटी हुई है. इस हादसे में गनीमत ये रही कि जिस वक्त आग लगी समय रहते सभी कर्मचारी फैक्ट्री से बाहर निकल गए. जिसके चलते किसी के भी हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई. लेकिन लाखों का माल जलकर पूरी तरीके से खाक हो गया.

दमकल की 12 गाड़िया आग बुझाने में जुटी
फिलहाल दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की मशक्कत में लगे हुए हैं और काफी हद तक आग पर काबू पाया जा चुका है, लेकिन कूलिंग का काम अभी भी जारी है. आग कैसे और क्यों लगी ये जांच का विषय है, लेकिन शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details