दिल्ली

delhi

बुराड़ी में एक साल से टूटे पड़े हैं डस्टबीन, नहीं गया कभी निगम पार्षद का ध्यान

By

Published : Jan 30, 2020, 10:52 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 11:32 PM IST

दिल्ली की बुराड़ी विधानसभा में खाली प्लॉट में टूटे हुए डस्टबीन पड़े हुए हैं. यहां तक की कई बार इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने निगम पार्षद कल्पना झा से की पर आज तक कोई सामाधान नहीं निकला.

condition of dustbin are in poor condition in burari vidhansabha
बुराड़ी में कूड़ेदान की टूटी हालत से परेशान लोग

नई दिल्ली:वैसे तो दिल्ली में विधानसभा चुनाव में हर प्रत्याशी अपने-अपने इलाकों में जाकर प्रचार में जुटे हैं पर किसी का भी ध्यान वहां की समस्याओं पर नहीं है. कुछ ऐसा ही हाल बुराड़ी विधानसभा का है. यहां पर खाली प्लॉट में टूटे हुए डस्टबीन पड़े हुए हैं लेकिन नगर निगम का ध्यान इस पर नहीं गया. दरअसल बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर वार्ड के हरित विहार इलाके की ये स्थिति है.

बुराड़ी में कूड़ेदान की टूटी हालत से परेशान लोग

निगम चुनाव के बाद दिए गए डस्टबीन
2017 के निगम चुनाव के बाद दिल्ली नगर निगम ने करोड़ों रुपये के दो तरह के डस्टबीन निगम पार्षद को गलियों की सफाई के लिए दिए थे लेकिन ज्यादातर डस्टबीन टूटे हुए हालात में पड़े हुए नजर आए. यहा तक की दिल्ली नगर निगम का इनपर ध्यान नहीं है.

एक साल बाद भी नहीं लगे डस्टबीन
हरित विहार इलाके में करीब एक साल पहले दिल्ली सरकार के फंड से गलियां बनाई गई थी. जिसके बाद इन डस्टबीन को दोबारा से लगाया जाना था. लेकिन उसके बावजूद भी ये डस्टबीन एक साल बाद भी नहीं लगाए गए जिन्हें उखाड़ कर कूड़े के बीच फेंक दिया गया. इतना ही नहीं कई डस्टबीन को जला दिए गया. हाल ये है कि खुले में इस कूड़े से पॉलीथिन को गाय भी निकालकर खा रही है.

नहीं है अधिकारियों और पार्षद का ध्यान
पूरी बुराड़ी विधानसभा की बात की जाए तो ज्यादातर डस्टबिन टूटे हुए और जले हुए हालात में पड़े हैं. जिन पर नगर निगम के अधिकारियों और निगम पार्षदों का कोई ध्यान नहीं है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार वार्ड नंबर-10 की निगम पार्षद कल्पना झा से भी इस बारे में शिकायत की गई थी लेकिन उसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया.

अब लोग इलाके में पड़े खाली प्लॉटों में कूड़ा डालकर गंदगी से होने वाली बीमारियों को दावत दे रहे हैं.

Last Updated : Jan 30, 2020, 11:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details