दिल्ली

delhi

दिल्ली के इस जिले के सभी थानों में बनाया गया चाइल्ड फ्रेंडली रूम

By

Published : Jul 24, 2021, 9:51 PM IST

दिल्ली के थानों में छोटे बच्चों के लिए खेलने की व्यवस्था की गई है. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के सभी थानों में चाइल्ड फ्रेंडली स्पेस बनाया गया है. यहां पुलिस के बच्चे और थाने पर आए किसी भी काम लिए लोगों के बच्चे खेल सकेंगे.

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर एस.एस. यादव
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर एस.एस. यादव

नई दिल्ली:उत्तरी पश्चिमी जिले के थानों में चाइल्ड फ्रेंडली कॉर्नर का शनिवार को उद्घाटन किया गया. दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों और थाने में किसी भी काम के लिए आए लोगों के साथ जो भी छोटे बच्चे होंगे उन्हें मनोरंजन की पूरी सुविधा थाने में मिलेगी. इसके लिए थाना परिसर में चाइल्ड फ्रेंडली कॉर्नर नाम से रूम तैयार किया गया है. इसमें बच्चों के लिए झूले और दूसरे कई तरह के खेलने के इंतजाम होंगे, जिससे बच्चे अपना अच्छा मनोरंजन कर सके.

उतरी पश्चिमी दिल्ली की उत्तरी रेंज के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर एस.एस. यादव ने नेताजी सुभाष पुलिस थाने पहुंचकर चाइल्ड फ्रेंडली कॉर्नर का उद्घाटन किया. साथ वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी थानों के चाइल्ड फ्रेंडली कॉर्नर का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर ज्वाइंट CP ने DCP उषा रंगनानी और दिल्ली पुलिस के जिले के दूसरे अधिकारियों की सराहना की.

थाने में बनाया गया चाइल्ड फ्रेंडली रूम

S S यादव ने कहा कि किसी एक थाने में इस तरह की व्यवस्था करना आसान है, लेकिन सभी थानों में एक साथ इस तरह की व्यवस्था करना काफी सराहनीय कदम है. दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था ही नहीं संभालती बल्कि, लोगों की दूसरी तरह की सभी समस्याओं पर भी ध्यान देती है और लोगों का हर तरह से ख्याल रखती है.

पुलिस स्टेशन में बच्चों का होगा मनोरंजन

इसे भी पढ़ें:बटला हाउस में पुलिस निरीक्षक शर्मा की हत्या के मामले में आरिज ने मौत की सजा को चुनौती दी

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इस तरीके का प्रयास काफी सराहनीय है. इससे थाने में जाते हुए लोगों को जो बच्चों के प्रति चिंता रहती थी, वह कम होंगी और बच्चों को भी पुलिस स्टेशन के अंदर सभी जगहों पर नहीं जाना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:Independence day : चप्पे-चप्पे पर नजर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर काे मिला स्पेशल पावर

ABOUT THE AUTHOR

...view details