दिल्ली

delhi

580 किलो काजू चोरी, मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 16, 2022, 7:20 AM IST

चांदनी चौक इलाके से 29 पेटी काजू जिसकी कीमत 6 लाख रुपये है चोरी हुए हैं. शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

580 किलो काजू चोरी
580 किलो काजू चोरी

नई दिल्ली:चांदनी चौक इलाके में चोरों ने रात के अंधेरे में 580 किलो काजू चोरी कर लिया. पुलिस टीम ने मामला दर्ज होने के 36 घंटे के भीतर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें पुलिस ने एक आरोपी सहित तीन चोरों को गिरफ्तार किया है.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कालसी ने बताया कि चांदनी चौक इलाके में ड्राई फ्रूट कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दी कि उसके दुकान से करीब 580 किलो सूखे मेवे (काजू) चुराए गए हैं. वह अपनी दुकान बीती 7 मई को बंद कर घर गया और जब 9 तारीख में सुबह दुकान पर पहुंचा, तो देखा कि दुकान से 29 पेटी काजू की गायब है. शिकायत के आधार पर पुलिस टीम ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपों की पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस ने मामले की पड़ताल करते हुए इलाके में लगे 120 सीसीटीवी कैमरे खंगाले. साथ ही आरोपियीं की पड़ताल करते हुए पुलिस ने टेक्निकल और लोकल इनपुट का भी सहारा लिया. मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम को सीसीटीवी फुटेज से एक सुराग मिला, जिसमें आरोपी की पहचान की गई. वहीं पुलिस ने एक और सूचना प्राप्त की जिसमें सुधीर महतो के पहचाने जाने की पुष्टि हुई. आरोपी को तुरंत ही पुलिस टीम ने 10 मई की शाम गिरफ्तार कर लिया.

580 किलो काजू चोरी

आरोपी सुधीर महतो ने पूछताछ के दौरान बताया कि वारदात के समय उसके साथ अनूप उर्फ अनुपम भी शामिल था, जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने छापा मारकर अनूप को भी गिरफ्तार कर लिया और लगातार पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने दुकान से चोरी की है. वे एक चैंपियन टेंपो किराए पर लेकर उसमें सूखे मेवे भरकर ज्योति नगर ले गए और उन्होंने सारा सामान 2 लाख 65 हजार रुपये में एक व्यक्ति को बेच दिया. पुलिस टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए रिसीवर विपिन को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से पुलिस टीम ने 29 पेटी काजू की बरामद की है जिनकी कीमत लगभग 6 लाख रुपये है. फिलहाल पुलिस टीम ने सामान की पूरी बरामदगी कर, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details