दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्वामी दयानंद अस्पताल में मनाया गया वर्ल्ड फार्मेसी डे

वर्ल्ड फार्मेसी डे के अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानन्द अस्पताल के फार्मेसिस्टों को कोरोना सम्मान से नवाजा गया. इस दौरान पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने फार्मेसी विभाग को बधाई भी दी.

By

Published : Sep 27, 2021, 12:10 PM IST

वर्ल्ड फार्मेसी डे
वर्ल्ड फार्मेसी डे

नई दिल्ली: वर्ल्ड फार्मेसी डे के अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानन्द अस्पताल के फार्मेसिस्टों को कोरोना सम्मान से नवाजा गया. इस दौरान पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने फार्मेसी विभाग को बधाई भी दी. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल में कोरोना काल में अहम भूमिका निभाई थी.

दिल्ली समेत पूरे भारत में वर्ल्ड फार्मेसी डे को फार्मेसिस्टों ने धूमधाम से मनाया. इसी कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के नगर निगम के सबसे बड़े अस्पताल स्वामी दयानंद अस्पताल में भी वर्ल्ड फार्मेसी डे को मनाया गया. फार्मेसिस्टों का हौसला अफजाई के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल पहुंचे और वर्ल्ड फार्मेसी डे की सभी फार्मेस्टों को बधाई दी.

वर्ल्ड फार्मेसी डे

मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़ा स्वामी दयानंद अस्पताल ने कोरोना काल में महत्वपूर्ण सेवाएं अदा कर मानव सेवा में योगदान दिया. कोरोना काल में पूर्वी दिल्ली नगर निगम का स्वामी दयानंद अस्पताल एकमात्र ऐसा अस्पताल था, जो कोरोना संक्रमण रहित था. ऐसे में इसके योगदान को नकारा नहीं जा सकता है. इस अस्पताल के फार्मेसी विभाग ने अहम भूमिका अदा कर मानव सेवा में, जो योगदान निभाया, उसके लिए फार्मेसी विभाग को बधाई देते हैं.

ये भी पढ़ें-'भारत बंद' के ऐलान के चलते DND पर गाड़ियों का लंबा जाम, देखें वीडियो

स्वामी दयानंद अस्पताल के सीएमओ और डॉक्टर ग्लैडविन त्यागी का कहना था कि डॉक्टरों द्वारा लिखी गई दवाई को फार्मेसी विभाग सही तरीके से मरीजों को देकर सेवाएं दे रहा है. इसके लिए फार्मेसी विभाग बधाई का पात्र है. इस मौके पर स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन वीर सिंह पंवार, स्वामी दयानंद अस्पताल के एमएस रजनी खेडवाल, सीनियर फार्मेसिस्ट अशोक गुप्ता आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details