दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गोकुलपुरी: साफ पानी पीने को तरस रहे हैं दिल्लीवासी, देखें रिपोर्ट

प्रताप नगर इलाके में आम जनता पानी की समस्या से परेशान हैं. पिछले कई महीनों से यहां साफ पीने का पानी नहीं आ रहा.

By

Published : Jan 7, 2020, 11:34 AM IST

People of Pratap Nagar are surviving to drink clean water in gokulpuri constituency delhi
पीने के साफ पानी के लिए तरस रहे लोग

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी विधानसभा के प्रताप नगर इलाके में आम जनता पानी की समस्या सेु परेशान हैं. पिछले कई महीनों से यहां पीने का पानी नहीं आ रहा. लोगों को दूसरों इलाकों में जाकर पीने का पानी लाना पड़ता है.

पीने के साफ पानी के लिए तरस रहे लोग

स्थानीय निवासियों ने इस समस्या के बारे में क्षेत्रीय विधायक चौ. फतेह सिंह को कोई बार अवगत कराया. मगर वह बार-बार लोगो को आश्वासन के सिवा कुछ नहीं देते है. इलाके में कई जगहो पर पानी की टंकिया लगी हुई है, लेकिन दो-तीन टंकियों में ही पानी आता है.

'हफ्ते में एक दिन आता है पीने का पानी'
स्थानीय निवासी आसिफ ने बताया कि इलाके में एक दो टोटियां ऐसी है, जिसके केवल हफ्ते में दो एक दिन ही पानी आता है. बाकी अन्य टोटियां में पिछले कई महीनों से पानी की बूंद भी नहीं देखने को मिली है. कहने को तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम जनता के लिए 500 लीटर पानी मुफ्त करा हुआ है, लेकिन इस इलाके में 500 लीटर तो दूर 5 लीटर पानी भी नहीं आता है.

'नहीं आता साफ पानी'
इलाके में कुछ टोटियां ऐसी भी हैं, जिसमें रोजाना पानी आता तो है लेकिन गंदा. वह पानी पीने योग्य नहीं होता है. लोगों ने बताया कि पानी भरने के दौरान उसमें झाग बनने लगता है. जैसे किसी पानी में साबुन मिला दिया हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details