दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चोरी की कार्बाइन मशीन गन के साथ पकड़ा गया शातिर अपराधी, हुआ बड़ा खुलासा

दिल्ली में करावल नगर पुलिस ने एक कार्बाइन मशीन गन चोरी करने वाले आरोपी को पेट्रोलिंग के दौरान गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 17, 2019, 3:04 AM IST

मशीन गन चोर, etv bharat

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी जिले की करावल नगर पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीमावर्ती में चौकसी के दौरान एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जिसने मानसरोवर पार्क इलाके में पंजाब पुलिस के कांस्टेबल की कार्बाइन मशीन गन चोरी कर ली थी.

कार्बाइन मशीन गन चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

वहीं पकड़े गए इस क्रिमिनल की पहचान सोहन उर्फ सोनू उर्फ भांडा उर्फ पोलो निवासी श्रीराम कॉलोनी खजूरी के रुप में की है.

क्या था मामला
डीसीपी नार्थ ईस्ट अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए करावल नगर के सीमावर्ती इलाके में पेट्रोलिंग की हुई थी. इसी बीच सूचना मिली कि एक शख्स इलाके में कार्बाइन मशीन गन बेचने की फिराक में लगा हुआ है.

सूचना को बेहद गंभीरता से लेते हुए एसीपी खजूरी खास अशोक बिश्नोई के नेतृत्व में एसएचओ करावल नगर संजीव कुमार, इंस्पेक्टर प्रकाश राय, एएसआई रकम सिंह, हेड कांस्टेबल नरेश कुमार, कांस्टेबल विनय और अनुज आदि की टीम ने उक्त स्थान पर ट्रैप लगाकर आरोपी को लोनी के लाल बाग मंडी, नसबंदी कॉलोनी के पास से घेराबंदी कर पकड़ लिया.

आधा दर्जन मामलों में शामिल था आरोपी
वहीं पुलिस ने तलाशी के दौरान बदमाश के पास से एक कार्बाइन एसएएफ, एक मैगजीन, आधा दर्जन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. डीसीपी ने बताया कि पहले तो यह आरोपी पुलिस टीम को इधर उधर की कहानी बताता रहा लेकिन सख्ती करने पर यह टूट गया और इसने कार्बाइन शाहदरा इलाके के एक घर से चोरी करने की बात स्वीकार कर ली.

आरोपी इस कार्बाइन को किसी अपराधी को बेचने की फिराक में लगा हुआ था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस टीम ने आरोपी को लोनी इलाके से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सोहन इसके अलावा भी यूपी और दिल्ली में आधा दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details