दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

करावल नगर: कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी ने संभाला मोर्चा, AAP-BJP पर निशाना साध मांगे वोट

बुधवार को करावल नगर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी अरबिंद सिंह के लिए उनकी पत्नी संगीता सिंह चुनाव रैली करने पहुंची. उन्होंने इस दौरान कहा कि केजरीवाल फर्जीवाल है, उन्होंने जनता से फर्जी वादे किए हैं. इस दौरान उन्होंने अपने पति को मजदूरों का नेता बताया.

By

Published : Jan 29, 2020, 5:53 PM IST

congress mla candidate  arbind singh wife appealed for vote in karawal nagar vidhansabha
प्रत्याशी अरबिंद सिंह की पत्नी ने की चुनाव रैली

नई दिल्ली:करावल नगर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी अरबिंद सिंह के लिए उनकी पत्नी संगीता सिंह इन दिनों चुनाव रैलियां करने में लगी हुई हैं. चुनावी रैली के दौरान उनके साथ बहुत ज्यादा संख्या में महिलाएं भी मौजूद थी. उन्होंने जनता से अपने पति अरबिंद सिंह को वोट देने की अपील की.

बीजेपी और 'आप' पर निशाना
अरबिंद सिंह करावल नगर से कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी हैं. अरबिंद सिंह खुद तो चुनावी सभाएं कर ही रहे हैं इस कड़ी में उनकी पत्नी भी चुनावी रैलियां करके उनके लिए वोट मांग रहीं है. अपनी चुनाव रैली के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दोनों ही पार्टियों को देश की जनता के साथ धोखा करने वाला बताया.

प्रत्याशी अरबिंद सिंह की पत्नी ने की चुनाव रैली

'केजरीवाल को कहा फर्जीवाल'
संगीता सिंह ने कहा कि जनता जानती है कि कांग्रेस वोट की राजनीति नहीं करती है. लेकिन करावल नगर में सिर्फ वोट की ही राजनीति की जा रही है. साथ ही उन्होंने केजरीवाल को फर्जीवाल कहा. केजरीवाल ने जनता से फर्जी वादे किए हैं. अरविंद केजरीवाल अगर चाहते तो करावल नगर को कहां से कहां पहुंचा देते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. हर बात पर वे बीजेपी को ताना मार कर अपना कोई कार्य नहीं करते. जो कार्य उनसे नहीं हो पाता उसमें वे बीजेपी को कटघरे में खड़े कर देते हैं.

'करावल नगर दिल्ली का हिस्सा लगता ही नहीं'
संगीता सिंह ने कहा कि करावल नगर को देखकर ऐसा लगता ही नहीं है कि ये देश की राजधानी का एक हिस्सा है. यहां की हालत बहुत खराब है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस क्षेत्र के लिए कुछ भी नहीं किया. जबकि यहां के लोगों ने बहुत ज्यादा मात्रा में उनको वोट दिए. लोगों को लगता है कि दिल्ली के करावल नगर से तो अच्छे गांव हैं.

'कांग्रेस के अरबिंद सिंह मजदूरों के नेता हैं'
अपने पति और करावल नगर से कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी अरबिंद सिंह के लिए उन्होंने कहा कि अरबिंद सिंह मजदूरों के नेता हैं, महिलाओं के नेता हैं. उन्होंने 25 साल लगभग 15 लाख मजदूरों के साथ काम किया है. 2014 में अरबिंद सिंह रेहड़ी पटरी का कानून लेकर के आए थे. उन्होंने कई हजार युवाओं को रोजगार से जोड़ा है.

'लोगों के रोजगार सुनिश्चित होंगे, तो फ्री की आवश्यकता नहीं'
दिल्ली में आम आदमी पार्टी फ्री बिजली, स्वास्थ्य के बलबूते पर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है. इस पर संगीता सिंह ने कहा कि फ्री बिजली एक फर्जीवाड़ा है. ये केवल 3 महीने के लिए ही की गई है. अरविंद केजरीवाल को फ्री के बदले लोगों के रोजगार सुनिश्चित करने पर जोर देना चाहिए. अगर लोगों के रोजगार सुनिश्चित होंगे तो लोगों को फ्री की आवश्यकता नहीं होगी और जनता का धन विकास कार्यों में इस्तेमाल होगा.

'देश की सबसे लुटेरी पार्टी है बीजेपी'

उन्होंने बीजेपी को देश की सबसे लुटेरी पार्टी बताते हुए कहा कि देश में बीजेपी की वजह से रोजगार ही नहीं बचा है. इस समय दिल्ली की जनता सिर्फ कांग्रेस को चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details