दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पकड़ी गई करोड़ों रुपए की नशीली दवाएं, हरियाणा-पंजाब में होनी थी सप्लाई

पुलिस का दावा है कि ये आरोपी इन नशीली दवाओं को पंजाब और हरियाणा में तस्करी करने के लिए ले जा रहे थे. आरोपियों की पहचान अंकित और विक्की के रूप में हुई है. इनके इस गैंग में एक तीसरा साथी भी शामिल है.

By

Published : May 20, 2019, 2:05 PM IST

Updated : May 20, 2019, 2:35 PM IST

तीन नशीली दवा तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली:खजूरी खास पुलिस ने तीन शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये तस्कर प्रतिबंधित नशीली दवाओं की तस्करी करते थे. पुलिस ने इनके पास से करोड़ों रुपये की कीमत की नशीली दवाएं और कैप्सूल बरामद किए हैं.

पुलिस का दावा है कि ये आरोपी इन नशीली दवाओं को पंजाब और हरियाणा में तस्करी करने के लिए ले जा रहे थे. आरोपियों की पहचान अंकित और विक्की के रूप में हुई है. इनके इस गैंग में एक तीसरा साथी भी शामिल है.

पुलिस की गिरफ्त में तीनों तस्कर

तीनों में से दो यूपी के लोनी और एक खजूरी का रहने वाला है और ये काफी समय से फाइटर ड्रग्स के नाम से मशहूर प्रतिबंधित नशीली ड्रग्स ट्रामाडोल की तस्करी में लगे हुए थे.

डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि खजूरी खास पुलिस को नशीली प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी में शामिल रैकेट के बारे में जानकारी मिली थी.

सूचना मिलने पर तेजी से कार्रवाई की गई और एडिशनल डीसीपी आरपी मीना के नेतृत्व में एसीपी अशोक बिश्नोई, एसएचओ खजूरी पवन कुमार, इंस्पेक्टर रजनीकांत कुमार, एसआई नवीन, कुलदीप, एएसआई हरेंद्र की टीम तहकीकात में जुट गई.

टीम ने एक सटीक सूचना के आधार पर खजूरी सेकेंडरी स्कूल के पास सर्विस रोड पर बेरिकेडिंग करके गाड़ियों की चेकिंग की, तभी स्कूटी सवार दो संदिग्धों को पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया. दोनों मौके से भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन अलर्ट टीम ने दोनों को पकड़ लिया.

चेकिंग करने पर इनके पास से39 हजार कैप्सूल फाइटर ड्रग्स के नाम से मशहूर प्रतिबंधित नशीली ड्रग्स के और ट्रामाडोल के 92 कैप्सूल बरामद किए गए हैं.

इनसे हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने लोनी से अंकित को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके पास से भी पुलिस ने इस प्रतिबंधित ड्रग्स के 81 हजार 96 कैप्सूल बरामद किए है. पुलिस ने ड्रग्स तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली स्कूटी को भी जब्त कर लिया.

पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया लोनी निवासी अंकित अपने इन दोनों साथियों के साथ मिलकर नशीली ड्रग्स की देशभर में सप्लाई करता था.

अंकित कई मेडिकल स्टोर पर काम कर चुका है और इसे नशीली दवाओं के बारे में अच्छी जानकारी है, जल्द पैसा कमाने के लालच में ये इन दवाओं की तस्करी करने लगा. आरोपियों से मिली ये नशीली ड्रग्स फिलहाल हरियाणा और पंजाब में सप्लाई की जाने वाली थी.

Last Updated : May 20, 2019, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details