दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किसानों को हल्के में न ले सरकार : हाजी शफीक

किसानों को मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता हाजी शफीक में कहा कि केंद्र सरकार और देश के प्रधानमंत्री को शर्म आनी चाहिए,आज किसान इतने खराब मौसम में भी खुले में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.

By

Published : Jan 26, 2021, 12:48 AM IST

Updated : Jan 26, 2021, 8:33 AM IST

aap-leader-said-govt-should-realise-farmers-pain-and-find-solutions-in-delhi
किसानों के मुद्दे पर आप नेता हाजी शफीक

नई दिल्ली: देश में इन दिनों किसानों को लेकर राजनीति गर्म है. कृषि कानूनों को लेकर सरकार जहां एक ओर कड़ा रुख अपना रही है, वहीं किसान भी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता हाजी शफीक ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. हाजी शफीक ने कहा कि हम गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, लेकिन सच तो यह है कि किसानों को लेकर बेहद तकलीफ है. केंद्र सरकार और देश के प्रधानमंत्री को शर्म आनी चाहिए,आज किसान इतने खराब मौसम में भी खुले में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के नेता हाजी शफीक ने बीजेपी पर साधा निशाना

"कब मानेगी सरकार"

उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीलमपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के नेता हाजी शफीक में कहा कि किसानों को लेकर दिल के अंदर इतनी तकलीफ़ है कि बता नहीं सकते. एक तरफ जहां हम लोग अपने घरों में सो रहे हैं वहीं देश का अन्नदाता किसान लंबे समय से सड़कों पर आंदोलन कर रहा है, उन्हें सिर्फ ऊपरवाले का ही सहारा है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और भारत सरकार को शर्म आनी चाहिए. कितने दिन हो गए आखिर कब मानोगे आप, मानना तो आपको पड़ेगा ही.

"किसानों को हल्के में न ले सरकार"

किसान एक ऐसी चीज है कि उसका संबंध हर घर से है, गणतंत्र दिवस के मौके पर जब तीन लाख ट्रैक्टरों से दिल्ली में किसान प्रवेश करेंगे तब तो मानना ही पड़ेगा. एक ट्रैक्टर में अगर दस किसानों का एवरेज भी मानकर चलो तो हुए तीस लाख किसान. हकीकत तो यह है कि केंद्र सरकार अभी किसानों की शक्ति को हल्के में लेने की गलती कर रही है. भारत सरकार आंखें खोलकर अन्नदाता के लिए सोचना चाहिए.

"किसानों के साथ खड़ी है पार्टी"

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है किसानों के हर सुख दुख में उनके साथ खड़ी है,खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि को जिस तरह से किसानों की जैसे भी मदद कर सकता हो, किसानों की सपोर्ट करें.

"भाजपा भ्रष्टाचार का दूसरा नाम"
एमसीडी में भ्रष्टाचार के सवाल पर हाजी शफीक ने कहा कि भ्रष्टाचार सिर्फ एमसीडी में नहीं बल्कि पूरी भाजपा सरकार में है. आज पूरी भाजपा सरकार भ्रष्टाचार में लगी हुई है, इन्हे पता है कि जिस दिन हम जाएंगे तो लौटकर नहीं आएंगे, कोई नामलेवा ही नहीं होगा. देश में चारों तरफ भ्रष्टाचार हो रहा है, चाहे वैक्सीन को लेकर हो, कोरोना को लेकर हो, निगम में आज 25 सौ करोड़ का घोटाला है. इतने घोटाले देखकर लगता है कि भाजपा का दूसरा नाम ही भ्रष्टाचार है.

Last Updated : Jan 26, 2021, 8:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details