दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सुल्तानपुरी: फिरौती के लिए दोस्त ने कर दी 'बंटी' की निर्मम हत्या, 1 आरोपी गिरफ्तार

सुल्तानपुरी में रहने वाले पुष्पेंद्र उर्फ बंटी अपने परिवार के साथ रहता था. जानकारी के मुताबिक मृतक बंटी के दोस्त सलीम और उसके साथियों ने शक और पैसे के कारण उसकी हत्या कर दी.

By

Published : Feb 5, 2020, 8:12 AM IST

youth murdered his friend for money in sultanpuri one arrested
दोस्त की निर्मम हत्या

नई दिल्ली:देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर रिश्तों का कत्ल किया गया. शक और पैसे के लिए दोस्तों ने दोस्त की किडनेपिंग करने के बाद निर्मम हत्या कर दी. हत्यारे दोस्त मृतक के फोन से ही परिवार वालों से फिरौती मांग रहे थे. मृतक की बहन ने शक होने पर पुलिस को सूचित किया. पुलिस की पूछताछ के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया. हत्यारे दोस्त की निशान देही पर पुलिस मृतक का शव बरामद किया. पुलिस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जांच में जुटी है.

हत्या से परिजनों का बुरा हाल

दोस्त ने दोस्त की कर दी हत्या
सुल्तानपुरी में रहने वाले पुष्पेंद्र उर्फ बंटी अपने परिवार के साथ रहता था. जानकारी के मुताबिक मृतक बंटी के दोस्त सलीम और उसके साथियों ने शक और पैसे के कारण उसकी हत्या कर दी. दरअसल बीते रविवार को बंटी को आरोपी सलीम ने फोनकर मंगोलपुरी स्थित अपने घर बुलाया और वहां एक सोची समझी साजिश के तहत बड़ी ही बेदर्दी के साथ किसी धारदार हथियार से गला काटकर बंटी की हत्या कर दी और शव को एक बोरे में बन्द कर ठिकाने लगाने के लिए घर में ही रख दिया.

फोन करके मांगी गई पंद्रह लाख की फिरौती
सोमवार सुबह मृतक के ही फोन से उसके पिता को फोनकर 15 लाख की फिरौती मांगी और फिर पैसे कब कहां और कैसे देने की बात कह कर दोबरा फोन करने को कहा. साथ ही पुलिस को सूचना देने पर बंटी को जान से मारने की बात कही. उसके बाद सोमवार शाम को आरोपी सलीम मृतक बंटी के घर आया, लेकिन उसकी बातों से पीड़ित के परिवार को उसपर शक हुआ. जिसके बाद उन्होंने पहले से बंटी की तलाश कर रही सुल्तानपुरी पुलिस को सूचना दे दी.

शव को सड़क पर रख किया प्रदर्शन
पुलिस ने सलीम की निशानदेही पर मंगोल पूरी के एल-ब्लॉक से सलीम के घर से बोरे में बंद बंटी का शव बरामद कर लिया और पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया. इसके बाद हत्या के मामले से गुस्साए कुछ स्थानीय लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम भी लगाया. लेकिन पुलिस ने कुछ समय के बाद जाम खुलवाकर परिवार के साथ बंटी के शव का दाह संस्कार करवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details