दिल्ली

delhi

तमिलनाडु में हुए लावण्या आत्महत्या मामले में दिल्ली के बुराड़ी में निकाला गया कैंडल मार्च

By

Published : Feb 20, 2022, 9:40 AM IST

19 जनवरी को तमिलनाडु के तंजावुर में एक छात्रा आत्महत्या कर ली थी. जिसे लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली के बुराड़ी में एबीवीपी के छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला और तख्ती बैनर प्रदर्शन किया.

Lavanya Suicide case
Lavanya Suicide case

नई दिल्ली: तमिलनाडु में हुई लावण्या आत्महत्या मामला अब दिल्ली में भी लोगों में रोष पैदा कर दिया है. दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एबीवीपी के छात्रों द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया और तख्ती बैनर लेकर पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग की गई. 19 जनवरी को 17 साल की युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. उसके बाद से ही तमिलनाडु में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

तमिलनाडु में प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के कुछ पदाधिकारी और छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया. आरोप है कि तमिलनाडु के एक कॉलेज में हिंदू युवती को धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. लगातार उसे क्रिश्चियन धर्म अपनाने के लिए प्रताड़ना दी जा रही थी जिससे छात्रा इतनी परेशान हो गई कि उसने अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली. लेकिन उससे पहले एक वीडियो बनाया जिसमें उसने अपनी आपबीती बताई. इस मामले की जांच शुरुआत में लोकल पुलिस कर रही थी लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए अब यह मामला सीबीआई को जांच के लिए सौंप दिया गया है.

बुराड़ी में कैंडल मार्च

ये भी पढ़ें: Thanjavur student suicide : सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की, धार्मिक उत्पीड़न का मामला

वहीं एबीवीपी के छात्रों का आरोप है कि तमिलनाडु सरकार जांच में भी हस्तक्षेप कर रही है और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों को गिरफ्तार भी एक साजिश के चलते कराया गया है. शुक्रवार को इसी बात का विरोध करते हुए और मृतक युवती के परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर बुराड़ी इलाके में कुछ छात्रों ने कैंडल मार्च कर प्रदर्शन किया उनका कहना है कि जल्द से जल्द सीबीआई जांच पूरी हो और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: CBI को तंजावुर में 17 वर्षीय किशोरी की मौत की जांच के लिए SC ने दी अनुमति

इस शांतिपूर्वक कैंडल मार्च के जरिए एबीवीपी ने दिल्ली में सरकार को चेतावनी दी कि सरकार जल्द से जल्द इन के पदाधिकारी छात्रों को रिहा करें और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करे, नहीं तो एबीवीपी सड़कों पर उग्र प्रदर्शन करेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details