दिल्ली

delhi

स्वरूप नगर: 30 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों के परिवारों को बांटी गई राशन किट

By

Published : Feb 21, 2021, 6:27 PM IST

दिल्ली के स्वरूप नगर में उत्कर्ष वेलफेयर सोसाइटी के जरिए टेक महिंद्रा फाउंडेशन के सहयोग से 30 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों के परिवारों को राशन किट बांटी गई. ये बच्चे शारीरिक एवं मानसिक रूप से तथा मुखबिर बच्चे थे.

ration kit distributed to disabled children families
दिव्यांग बच्चों के परिवारों को बांटी गई राशन किट

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में उत्कर्ष वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा टेक महिंद्रा फाउंडेशन के सहयोग से 30 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों के परिवारों को राशन की किट वितरित की गई. स्वरूप नगर के एक ख्वाहिश स्पेशल स्कूल के ये बच्चे जो दिव्यांग हैं, उनकी सहायता करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बच्चों को आर्थिक सहायता ना देते हुए राशन किट मुहैया कराई गई, जिससे इन बच्चों के परिवार को सहयोग मिल सके.

दिव्यांग बच्चों के परिवारों को बांटी गई राशन किट

पढ़ें:-दिल्ली: 50 फीसदी हेल्थ केयर वर्कर्स को लगा टीका, शनिवार को रिकॉर्ड वैक्सीनेशन

बच्चों के लिए राशन वितरण कार्यक्रम

स्वरूप नगर में पिछले कई सालों से ख्वाहिश स्पेशल स्कूल में दिव्यांग बच्चों की देखरेख और पढ़ाई कराई जा रही है. यहां पर समय-समय पर कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है, लेकिन आज दिव्यांग बच्चों के लिए स्कूल के अंदर ही उत्कर्ष वेलफेयर सोसाइटी द्वारा टेक महिंद्रा फाउंडेशन के सहयोग से बच्चों के लिए राशन वितरण का कार्यक्रम रखा गया.

पढ़ें- शाहीनबाग में UP STF की टीम ने PFI के ऑफिस में की छापेमारी

दिव्यांग बच्चों और उनके परिवार को मिला राशन


इस दौरान 30 से ज्यादा दिव्यांग बच्चे और उनके परिवार को राशन वितरित किया गया जिसमें ज्यादातर बच्चे शारीरिक एवं मानसिक रूप से तथा मुखबिर बच्चे थे. यह बच्चे और उनका परिवार लंबे समय से आर्थिक दिक्कतों से गुजर रहे थे, इसी चीज को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा इन बच्चों की सहायता के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

संस्था द्वारा पहले भी कई बार इस तरीके का कार्यक्रम अलग-अलग जगहों पर किए जा चुके हैं. खासतौर पर कोरोना काल में लोगों की मदद करने का काम संस्था द्वारा बढ़-चढ़कर किया गया और उसी कड़ी में अभी भी लगातार इस तरीके के काम करवाए जा रहे हैं जिससे जरूरतमंद लोगों की सहायता हो सके.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details