दिल्ली

delhi

महिलाओं के प्रदर्शन के आगे झुके विधायक, शराब के ठेके को हटाने का दिया आश्वासन

By

Published : Nov 21, 2021, 8:24 PM IST

बुराड़ी में विंध्याश्री अपार्टमेंट के सामने तीन दिन से महिलाएं शराब की दुकान का विरोध करने के लिए धरने पर बैठी थीं. आम आदमी पार्टी के विधायक को खुद यहां आकर इनको आश्वासन देना पड़ा कि वे इस जगह पर शराब की दुकान किसी भी हाल में नहीं खुलने देंगे. आश्वासन के बाद महिलाओं ने प्रदर्शन और धरना खत्म किया.

प्रदर्शन के आगे झुके विधायक
प्रदर्शन के आगे झुके विधायक

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत नई शराब की दुकानें खुल रही हैं. इसके तहत बुराड़ी विधानसभा के अंतर्गत भी एक दुकान विंध्याश्री अपार्टमेंट के बिल्कुल सामने खुल रही है. साथ ही शराब की दुकान के बगल में ही एक इंस्टीट्यूट है, जहां पर बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ने आते हैं. यहां पर स्थानीय महिलाएं बड़ी संख्या में तीन दिन से धरने पर बैठी हुई थी और शराब की दुकान को बंद किया हुआ था. आज यहां पर विधायक संजीव झा ने पहुंचकर कहा कि उनकी दिल्ली सरकार के अधिकारियों से बात हुई है और इस शराब की दुकान को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा. इस बात का पूरा आश्वासन और वायदा विधायक ने दिया, तब जाकर महिलाओं ने धरना समाप्त किया.

पिछले कई दिनों से दिल्ली सरकार का विरोध किया जा रहा है, लेकिन दिल्ली की यह पहली ही ऐसी दुकान है, जहां खुद दिल्ली सरकार के विधायक पहुंचे और उन्होंने शराब की दुकान की जगह को गलत बताते हुए उसे बंद करवाने का आश्वासन दिया. आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में नई शराब की दुकानें खुलवा रही हैं और यहां पर आम आदमी पार्टी के ही विधायक को ही दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट करने का वायदा करना पड़ा. विधायक ने कहा कि उन्होंने लिखित में भी इसकी शिकायत अधिकारियों को दे दी है और अधिकारियों ने भी आश्वासन दिया है कि शराब की दुकान को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा.

प्रदर्शन के आगे झुके विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details