दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लोगों को सता रहा है बेघर होने का डर, MCD ने दिया घर खाली करने का नोटिस

एमसीडी फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को मकान खाली करने का नोटिस मिला है. जिसके बाद से ही इलाके के लोग दहशत में है. नोटिस मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने नारे लगाकर इसका विरोध किया.

By

Published : Jun 12, 2019, 2:27 PM IST

Updated : Jun 12, 2019, 5:31 PM IST

एमसीडी ने दिया घर खाली करने का नोटिस

नई दिल्ली:आजादपुर में बने एमसीडी फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को मकान खाली करने का नोटिस मिला है. जिसके बाद से ही इलाके के लोग दहशत में है. नोटिस मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने नारे लगाकर इसका विरोध किया. लोगों का कहना है कि वे यहां पिछले 50 साल से रह रहे हैं. यूं अचानक मकान खाली करने से वे बेघर हो जाएंगे. लोगों के प्रदर्शन को देख AAP निगम पार्षद अजय शर्मा भी इनके समर्थन में सामने आए.

लोगों ने किया प्रदर्शन

एमसीडी कर्मचारियों को यहां रहने के लिए फ्लैट आवंटित किए गए थे, अब इन्हें अचानक घर खाली करने का नोटिस दिया गया है. जिसके बाद कर्मचारियों ने हाथों में तख्ती बैनर और नोटिस की कॉपी लेकर प्रदर्शन किया. यहां कई परिवार पिछले 50 सालों से रह रहे हैं.

एमसीडी ने दिया घर खाली करने का नोटिस

दहशत में इलाके के लोग

घर खाली करने के नोटिस के बाद से ही यहां के लोगों में दहशत का माहौल है. कई लोग ऐसे भी हैं जो बिस्तर से उठ नहीं सकते, बीमारी की हालत में पड़े हैं. घरों में आर्थिक तंगी का माहौल है. ऐसे में नोटिस आने के बाद लोगों की परेशानी और बढ़ गई. लोग यहां काफी समय से किराए पर रह रहे हैं. लोग किराए की रसीद भी कटवा रहे हैं, लेकिन इनको अब बेघर होने का खतरा सता रहा है.

छोटे बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग सैकड़ों की संख्या में अपने आशियाने को बचाने के लिए एमसीडी से गुहार लगा रहे हैं. ताकि इनके मकानों को खाली ना कराया जाए.

Last Updated : Jun 12, 2019, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details