दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हनुमान मंदिर के तोड़ने बाद PWD ने काटा पीपल का पेड़, बीजेपी ने बोला हमला

चांदनी चौक में हनुमान मंदिर तोड़े जाने के बाद अब पीपल का पेड़ काटा गया है. देर रात दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग ने पेड़ को काटा है. दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने पीपल का पेड़ काटे जाने की कड़ी निंदा की है.

By

Published : Jan 8, 2021, 1:38 PM IST

The peepal tree that has been cut down
वह पीपल का पेड़ जो काटा गया है

नई दिल्ली:दिल्ली का दिल कहे जाने वाले चांदनी चौक में अभी हनुमान मंदिर को तोड़े जाने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि कल देर रात हनुमान मंदिर जिस पीपल के पेड़ के तले बना हुआ था. उस पीपल के पेड़ को भी दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा देर रात काट दिया गया है. इस पूरे मामले को लेकर बकायदा तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं.

हनुमान मंदिर के तोड़ने बाद PWD ने काटा पीपल का पेड़

इसी के ऊपर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने बयान जारी करते हुए दिल्ली सरकार की पूरे मामले को लेकर ना सिर्फ कड़ी निंदा की है, बल्कि यह भी कहा है कि पीपल का पेड़ हिंदुओं की आस्था से जुड़ा हुआ था. इस पेड़ को इस तरह से काटना बेहद शर्मनाक है.

वह पीपल का पेड़ जो काटा गया है

यह भी पढ़ें- चांदनी चौक के जिस मंदिर को लेकर मचा है बवाल, जानिए कहां हैं उस मंदिर के हनुमान

प्रवीण शंकर कपूर ने पूरे मामले को लेकर निंदा प्रकट करते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार तुरंत प्रभाव से आज जानकारी देते हुए बताए कि हनुमान मंदिर का पुनर्निर्माण कब हो रहा है. साथ ही इस बात की भी जानकारी दी जाए कि पीपल के पेड़ को काटकर कहां ले जाया गया है या फिर स्थानांतरित किया गया है, तो कहां किया गया है.

यहां हुआ करता था पीपल का पेड़

यदि दिल्ली सरकार के द्वारा दोनों ही मामले पर स्पष्टीकरण नहीं दिया जाता तो दिल्ली सरकार आंदोलन के लिए तैयार रहें.

काटा हुआ पीपल का पेड़ ले जाता डीसीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details