दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस ने ठकठक गैंग के शातिर चोर को किया गिरफ्तार, 60 आपराधिक मामले दर्ज

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जिस पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में करीब 60 आपराधिक मामले दर्ज है. आरोपी दो महीने पहले जेल से बाहर आया था. वह ठकठक गैंग का सदस्य है.

By

Published : Feb 16, 2023, 9:34 PM IST

delhi news
ठकठक गैंग के शातिर चोर

नई दिल्ली : कश्मीरी गेट पुलिस ने ठकठक गैंग के शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में करीब 60 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं. आरोपी के कब्जे से एक चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया है. आरोपी दो महीने पहले ही जेल से बाहर आया था. वह त्रिलोकपुरी इलाके का बीसी भी है, जिस पर कई संगीन अपराधिक वारदात के मामले दर्ज हैं.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि कश्मीरी गेट पुलिस रोको-टोको अभियान के तहत वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को प्रवीण डेढा नाम के शख्स ने बताया कि वह कश्मीरी गेट इलाके में अपनी कार से जा रहा था और निगम बोध घाट के पास किसी अनजान शख्स ने कार का दरवाजा बजाकर उसका ध्यान बटाया और मोबाइल उठाकर भाग गया. पीड़ित ने पीछा कर आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी भागने में कामयाब हो गया. पीड़ित की शिकायत के आधार पर पेट्रोलिंग पुलिस ने इलाके में छानबीन कर आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी की पहचान जिशान के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें :Nikki Yadav murder case: 250 पुलिसकर्मी 35 KM का खंगालेंगे सीसीटीवी फुटेज, प्रत्यक्षदर्शियों की तलाश शुरू

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कार के डैशबोर्ड से मोबाइल उठाकर भागा था. उसने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है. वह ठकठक गैंग का मेंबर है, जो गाड़ियों में जा रहे लोगों का ध्यान भटकाकर गाड़ी में रखा सामान उठाकर भाग जाते हैं. उसने लैपटॉप, मोबाइल, घड़ियां और गाड़ी में रखे महंगे सामान पर हाथ साफ कर देता है. आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि उस पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में 60 अपराधिक मामले दर्ज हैं, साथ ही वह त्रिलोकपुरी थाने का बीसी भी है.

चोरी के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

सेंट्रल दिल्ली के नबी करीम पुलिस ने चोरी के मामले में फरार एक चोर को सीसीटीवी कैमरों की जांच के आधार पर पहचान करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन और 20 हजार रुपये नकद नकद बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान शराफत अली के रूप में हुई है. वह मूल रुप से राजस्थान के झुंझुनू जिले का रहने वाला है. सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि 29 जनवरी को एक चोरी की घटना की के संबध में नबी करीम थाने में मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें :Money Laundering case: पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर को 9 दिन की ED रिमांड में भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details