दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अपराधियों पर नकेल कसने साथ आई दिल्ली-हरियाणा पुलिस! बनाया मास्टर प्लान

दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके में दिल्ली-हरियाणा पुलिस की ज्वाइंट मीटिंग में राज्यों के बॉर्डर इलाके पर क्राइम कम करने पर चर्चा की गई.

By

Published : Aug 11, 2019, 8:17 PM IST

दिल्ली-हरियाणा पुलिस ने मिलाया हाथ etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी के अलीपुर थाना इलाके में दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस की ज्वाइंट मीटिंग का आयोजन किया गया. इस मीटिंग में दोनों राज्यों के बॉर्डर इलाके में हो रहे क्राइम को कम करने पर चर्चा की गई.

दिल्ली-हरियाणा पुलिस ने मिलाया हाथ

अपराधिक घटनाओं पर लगे लगाम
मूल रूप से दिल्ली का होने के बाद भी हरियाणा में रह रहे और हरियाणा कि लोग जो दिल्ली में रह रहे हैं उन लोगों का रजिस्ट्रेशन करवाया गया. इस तरीके से दोनों राज्यों के बीच समन्वय बना रहेगा. अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाये जाने की उम्मीद है.

अन्तर्राज्यीय किराएदार वेरिफिकेशन कैंप आयोजन
किराएदार की पहली मीटिंग अन्तर्राज्यीय किराएदार वेरिफिकेशन कैंप और दूसरी मीटिंग अन्तर्राज्यीय पुलिस सहायक मीटिंग स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में रखी गई. जिसमें की हरियाणा की सोनीपत पुलिस और दिल्ली पुलिस का सहयोग रहा.


इसमें जो लोग सोनीपत के हैं और बार्डर के पास दिल्ली में रह रहे हैं, या जो दिल्ली के हैं और हरियाणा में बार्डर के पास रह रहे हैं. उनका रजिस्ट्रेशन किया गया. जिससे कि जो क्रिमिनल्स अपना नाम और एड्रेस बदल कर दूसरे जिले में किराए पर रहते हैं. उसे दिल्ली और हरियाणा पुलिस आपस में साझा कर पाएगी. अपराधी घटना को अंजाम देकर जिस तरीके से बॉर्डर पार छिप जाते हैं. पुलिस को उन्हें ढूंढने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस पहल से यह मसला खत्म होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details