दिल्ली

delhi

सफाई कर्मचारियों के मुद्दे पर AAP का विरोध-प्रदर्शन, बीजेपी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

By

Published : Aug 1, 2019, 11:58 PM IST

निगम पार्षदों का कहना हैं कि 2017 तक जिन भी सफाई कर्मचारियों को निगम के अंदर अस्थाई तौर पर नियुक्त किया गया है, उन सभी को पक्का किया जाए. पार्षदों का कहना है कि बीजेपी की सरकार वादों की सरकार है.

सफाई कर्मचारियों के मुद्दे पर AAP पार्षद धरने पर बैठे etv bharat

नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंदर गुरुवार के दिन की शुरुआत हंगामेदार तरीके से हुई. आम आदमी पार्टी के सभी निगम पार्षद सफाई कर्मचारियों के मुद्दे को लेकर धरने पर बैठ गए. उन्होंने कमिश्नर वर्षा जोशी, दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की.

सफाई कर्मचारियों के मुद्दे पर AAP पार्षद धरने पर बैठे

सफाई कर्मचारियों को पक्का करने की रखी मांग

निगम पार्षदों का कहना हैं कि 2017 तक जिन भी सफाई कर्मचारियों को निगम के अंदर अस्थाई तौर पर नियुक्त किया गया है, उन सभी को पक्का किया जाए. पार्षदों का कहना है कि बीजेपी की सरकार वादों की सरकार है, और अब वादे पूरे नहीं किए जा रहे, जिसके खिलाफ अब हम लोग धरने पर बैठे हैं.

ईटीवी भारत की टीम ने इस पूरे विरोध प्रदर्शन को लेकर AAP नेता और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष सुरजीत सिंह पवार से बातचीत की जिसमें उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाना बिल्कुल जायज है क्योंकि उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए है.

वहीं पूर्व नेता विपक्ष अनिल लाकड़ा ने भी सफाई कर्मचारियों के मुद्दे पर निगम में बीजेपी की सरकार पर हमला बोला है. सफाई कर्मचारियों ने भी बातचीत के दौरान अपना पक्ष रखा और कहा कि हम लोगों को अब पक्का किया जाना चाहिए. हम पिछले काफी लंबे समय से निगम की और शहर की सेवा कर रहे हैं. अभी तक हमें पक्का नहीं किया गया है. हम चाहते हैं कि हमें न सिर्फ पक्का किया जाए बल्कि कैशलेस इलाज की भी सुविधा दी जाए.

'पक्का नहीं तो धरना जारी रहेगा'

सुरजीत सिंह ने कहा कि जब तक सफाई कर्मचारी पक्के नहीं होते तब तक हमारा धरना रहेगा जारी. उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गई तो हम जल्द ही सड़क पर उतरेंगे और प्रधानमंत्री और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के घर का घेराव करने से भी नहीं डरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details