दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मांगे नहीं मानी गई तो करेंगे धर्म परिवर्तन, नहीं देंगे किसी को वोट - सफाई कर्मचारी

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में जिला अस्पताल के अस्थाई सफाई कर्मचारी अपने वेतन को लेकर नाराज हैं. उनका कहना है कि हमें मूल वेतन से काफी कम वेतन मिल रहा है. वो भी टाइम पर नहीं मिल रहा है. कर्मचारियों ने कहा कि मांगे नहीं मानी गई तो धर्म परिवर्तन करेंगे. साथ ही कहा कि आने वाले चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

By

Published : Feb 18, 2019, 10:46 PM IST

मांगे नहीं मानी गई तो करेंगे धर्म परिवर्तन, नहीं देंगे किसी को वोट

बता दें कि नोएडा का जिला अस्पताल आए दिन किसी न किसी मामले में विवाद में घिरा ही रहता है. अस्पताल के कभी अस्थाई कभी स्थाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करते रहते हैं. अब जिला अस्पताल में एक नया मामला सामने आया है.

मांगे नहीं मानी गई तो करेंगे धर्म परिवर्तन, नहीं देंगे किसी को वोट


'वेतन ठेकेदार और बिचौलिए खा जाते'
वहां अस्थाई रूप से काम कर रहे सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनका वेतन जो नोएडा प्राधिकरण से मिलता है, उसे ठेकेदार और बिचौलिए खा जाते हैं. जिसके चलते मूल वेतन से काफी कम वेतन मिल रहा है. जिससे परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल है. इस बात को लेकर उनका कहना है कि नोएडा प्राधिकरण, सिटी मजिस्ट्रेट और अस्पताल के सीएमएस से कई बार शिकायत की जा चुकी है पर किसी का ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा है.
मांगे नहीं मानी गई तो करेंगे धर्म परिवर्तन, नहीं देंगे किसी को वोट


कर्मचारियों ने कहा कि अगर हमारी मांगे 10 दिन के अंदर पूरी नहीं होती है तो हम सभी अस्थाई कर्मचारी अपना धर्म बदल कर दूसरे धर्म को अपना लेंगे. जिससे हमारे आने वाली पीढ़ियां इस काम को न कर सके और हमारे परिवार का जीवन यापन सही तरीके से हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details