दिल्ली

delhi

पहाड़गंज: कुत्ते को खाना खिलाना बना मौत का कारण, युवक ने मारा चाकू

By

Published : Jun 24, 2020, 8:25 PM IST

कुत्ते को खाना खिलाने को लेकर हुए झगड़े में एक बुजुर्ग की जान चली गई. वहीं आरोपी युवक को पुलिस ने हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

murder over giving food to dog, accused arrested in paharganj
पहाड़गंज हत्या

नई दिल्लीः पहाड़गंज इलाके में कुत्ते को खाना खिलाना एक शख्स के लिए जानलेवा साबित हुआ. गली में रहने वाला एक युवक इस बात पर बुजुर्ग से झगड़ पड़ा. बात इस कदर बढ़ी कि उसने चाकू से बुजुर्ग पर वार कर दिया. घायल बुजुर्ग की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने हत्या के इस मामले में आरोपी अजय उर्फ प्रह्लाद को गिरफ्तार किया है.

बुजुर्ग की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि 21 जून की रात पहाड़गंज इलाके में एक शख्स को चाकू मारने की कॉल पुलिस को मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

घायल बृजमोहन ने पुलिस को बयान दिया, जिसमें उसने बताया कि वह गली में कुत्तों को रात के समय खाना खिला रहा था. उसी दौरान प्रह्लाद वहां पर आया और इस बात को लेकर उनसे झगड़ा करने लगा. कुछ देर बाद प्रह्लाद घर से चाकू निकाल कर आया और उन पर हमला कर भाग गया. इस घटना को लेकर पहाड़गंज थाने में शिकायत दर्ज की गई थी.

उपचार के दौरान मौत

23 जून को उपचार के दौरान बृजमोहन की अस्पताल में मौत हो गई. इसे लेकर पुलिस ने पहले दर्ज की गई एफआईआर में हत्या की धारा जोड़ दी. मामले की जांच पहाड़गंज एसीपी ओम प्रकाश लेखपाल की देखरेख में एसएचओ सुनील कुमार और इंस्पेक्टर शंकर लाल ने शुरू की. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि वह पहाड़गंज की सब्जी मंडी में छुपा हुआ है. सूचना पर उसे पकड़ लिया गया. आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया गया है.

शादी-पार्टी में डीजे बजाता है आरोपी

गिरफ्तार किया गया आरोपी प्रह्लाद पहाड़गंज के नेहरू बाजार का रहने वाला है. 22 वर्षीय प्रह्लाद शादी में डीजे बजाने का काम करता है. वह छठी कक्षा तक पढ़ा हुआ है. उसके पिता हलवाई हैं. उसने पुलिस के समक्ष बृजमोहन को चाकू मारने की बात कबूल की है. पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details