दिल्ली

delhi

दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन को लेकर आयोजित किया गया वेबिनार

By

Published : Oct 10, 2020, 2:52 AM IST

छात्रों के एडमिशन संबंधित सवालों के जवाब देने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के दाखिला विभाग के द्वारा एक वेबिनार का आयोजन किया गया. वहीं तकनीकी गड़बड़ी की वजह से वेबिनार दो बार बाधित हुआ.

Webinar organized for admission in Delhi University
दिल्ली विश्वविद्यालय

नई दिल्लीःदिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिला प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं दाखिला प्रक्रिया को समझाने के लिए एक वेबिनार का आयोजन किया गया, लेकिन तकनीकी गड़बड़ी की वजह से वेबिनार दो बार बाधित हुआ. जिसको लेकर दाखिला विभाग की किरकिरी भी हुई.

डीयू में एडमिशन को लेकर आयोजित किया गया वेबिनार

वेबिनार में छात्रों ने बेस्ट 4 से लेकर कट ऑफ कब जारी होगी, सर्टिफिकेट, मार्कशीट सहित कई सवाल पूछे. वहीं इसको लेकर डीयू एडमिशन ब्रांच ने फेसबुक पेज पर लिखा कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से लाइव नहीं हो सका. जल्द ही रिकॉर्डिंग वीडियो अपलोड की जाएगी. करीब डेढ़ घंटे बाद फेसबुक पेज पर दोबारा से प्रसारण किया गया.

दाखिला विभाग के अधिकारियों सहित छात्रों ने पूछे सवाल

बता दें कि छात्रों के एडमिशन संबंधित सवालों के जवाब देने के लिए डीयू दाखिला विभाग के द्वारा एक वेबिनार का आयोजन किया गया. इसमें छात्रों ने बेस्ट फोर कैसे कैलकुलेट करें, कॉलेज पाठ्यक्रम का चुनाव किस तरह से करें, स्पोर्ट्स/ ईसीए कोटा के तहत एडमिशन कब होंगे, मार्कशीट गलत अपलोड कर दिया आदि सवाल पूछे.

वहीं डीन एडमिशन प्रोफेसर शोभा बगई ने कहा कि छात्र 12 अक्टूबर सुबह 10 बजे से दाखिला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि पोर्टल पर लॉग इन करने के बाद कॉलेज और संबंधित पाठ्यक्रम की जानकारी भी छात्र देख सकेंगे.


श्री अरबिंदो कॉलेज में भी आयोजित किया जाएगा वेबिनार

बता दें कि शनिवार को श्री अरविंदो कॉलेज मॉर्निंग के द्वारा एडमिशन के संबंध में वेबिनार का आयोजन किया जाएगा. यह वेबिनार सुबह 10 बजे शुरू होगा. इसे कॉलेज के अधिकारिक फेसबुक पेज पर देखा जा सकता है.

इस वेबिनार में डीन एडमिशन शोभा बगई, डीन ऑफ कॉलेज प्रोफेसर बलराम पाणी, पूर्व ओएसडी एडमिशन प्रोफेसर गुरप्रीत सिंह टुटेजा, प्रिंसिपल स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग डॉ. यूएस पांडे और श्री अरबिंदो कॉलेज मॉर्निंग के प्रिंसिपल डॉ. विपिन अग्रवाल छात्रों के सवालों का जवाब देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details