दिल्ली

delhi

बुकी संजीव चावला पहुंचा दिल्ली, कर सकता है कई बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को बेनकाब

By

Published : Feb 13, 2020, 2:06 PM IST

मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आज गुरुवार को दिल्ली पहुंच चुकी है. उसे लंदन से प्रत्यर्पण पर कर लाया गया है.

Wanted bookie Sanjeev Chawla extradited from UK
बुकी संजीव चावला पहुंचा दिल्ली

नई दिल्ली: साल 2000 में दर्ज किए गए मैच फिक्सिंग के मामले के मुख्य आरोपी संजीव चावला को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच दिल्ली पहुंच चुकी है. उसे लंदन से प्रत्यर्पण पर कर दिल्ली लाया गया है.

बुकी संजीव चावला पहुंचा दिल्ली

यहां आरके पुरम स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में उससे पूछताछ की जाएगी और यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि किन खिलाड़ियों के साथ उसने मैच फिक्सिंग की थी.

साल 2000 में दर्ज किया गया था मामला

जानकारी के अनुसार मार्च 2000 में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मैच फिक्सिंग को लेकर मामला दर्ज किया था. यह एफआईआर नागपुर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर दर्ज की गई थी. इसमें दक्षिण अफ्रीका के तत्कालीन कप्तान हैंसी क्रोनिए सहित कुछ खिलाड़ियों के नाम सामने आए थे. एफआईआर दर्ज होते ही बुकी संजीव चावला लंदन फरार हो गया था.

मुंह पर नकाब लगाए आरोपी बुकी संजीव चावला
20 साल से चल रहा था प्रयास
बीते 20 साल से क्राइम ब्रांच उसे लंदन से वापस दिल्ली लाने की कोशिश कर रही थी. इस मामले में वर्ष 2013 में आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया गया था. लेकिन संजीव चावला क्राइम ब्रांच के हाथ नहीं आ पा रहा था. टीम लगातार भारत सरकार के माध्यम से संजीव चावला के प्रत्यर्पण की मांग कर रही थी. आखिरकार वहां की अदालत ने उसे प्रत्यर्पण कर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है. क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर दिल्ली पहुंच गई है. यहां अब उससे की पूछताछ की जाएगी.


कई खिलाड़ी हो सकते हैं बेनकाब
क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के दौरान आरोपी संजीव चावला कई महत्वपूर्ण खुलासे कर सकता है. वह उन खिलाड़ियों के नाम बता सकता है जिनके साथ वह मैच फिक्सिंग करता था. अगर किसी खिलाड़ी का नाम सामने आता है तो उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details