दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के सम्मेलन में विजय गोयल का CM केजरीवाल पर हमला

केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने अपने भाषण में कहा कि ग्रुप हाउसिंग सोसायटी की समस्याएं वाकई गंभीर हैं. इसको दूर करने के लिए बीजेपी सांसद विजय गोयल ने जो बीड़ा उठाया है उसमें केंद्र से जो भी सहयोग होगा, वह करने को तैयार हैं.

By

Published : Jul 14, 2019, 7:49 PM IST

तालकटोरा स्टेडियम में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी का सम्मेलन etv bharat

नई दिल्ली: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रविवार को ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी वालों की समस्याएं को लेकर बीजेपी सांसद विजय गोयल ने सम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची.

सीतारमण ने किया सम्मेलन को संबोधित
सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने अपने भाषण में कहा कि ग्रुप हाउसिंग सोसायटी की समस्याएं वाकई गंभीर हैं. इसको दूर करने के लिए बीजेपी सांसद विजय गोयल ने जो बीड़ा उठाया है उसमें केंद्र से जो भी सहयोग होगा, वह करने को तैयार हैं.

तालकटोरा स्टेडियम में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी का सम्मेलन

उन्होंने भाषण के दौरान विजय गोयल द्वारा उठाए गए मुद्दों को जायज बताया और कहा कि उन्हें यकीन है दिल्ली में जिस तरह चाहे लॉटरी का मुद्दा हो या सीलिंग से संबंधित हो विजय गोयल इससे जुड़े हैं तो वह ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी वालों की समस्याएं भी दूर हो जाएंगी.

'तीनों जगह हो BJP सरकार'
निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि आजकल चाबी वाले ताले की कद्र नहीं रही. अब नंबर वाले ताले प्रयोग में चल रहे हैं. जिस तरह किसी ताले को खोलने के लिए तीन नंबर का कोड होता है और तीनो नंबर का कोड सही मिलाने पर ही ताला खुलता है, इसी तरह केंद्र में राज्य में और निगम में अगर एक पार्टी की सरकार होगी तो सभी समस्याओं का समाधान सुगम तरीके से हो सकेगा.

तालकटोरा स्टेडियम में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी का सम्मेलन

अपने भाषण में भाजपा सांसद विजय गोयल ने ग्रुप हाउसिंग सोसायटी की समस्याओं के लिए महासम्मेलन क्यों बुलानी पड़ी? इसके बारे में उन्होने कहा कि आजादी के बाद 1980 में दिल्ली में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी अस्तित्व में आया था.

तब से लेकर से आज तक उनके समस्याओं का जो पुलिंदा बनकर तैयार हो गया है. अभी तक उस पर गंभीरता से नहीं विचार किया गया. उन्होंने कहा कि मुख्य समस्या है रीडिवेलपमेंट की. जो ग्रुप हाउसिंग सोसायटी चार दशक पहले बने थे जो जर्जर हो चुके हैं.

उन्होंन कही कि मास्टर प्लान में इसे तोड़कर नए बनाने का प्रावधान दिया गया है. इसके बावजूद इसे अब तक नहीं बनाया जा रहा है. तो उधर बिजली और पानी के कनेक्शन एक सोसाइटी में एक ही देने से जो परेशानी हो रही है उसे भी दूर करना होगा.

सम्मेलन में आए ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के लोगों को उन्होंने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याएं जल्द दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे. इसके अलावा विजय गोयल ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर भी पूरी भड़ास निकाली और कहा कि प्रदूषण, ट्रैफिक जाम, पार्किंग की समस्या दिल्ली में ऐसी हो गई है कि लोगों का जीना मुहाल हो गया है

'4.5 साल में एक भी वादे पूरे नहीं'
उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने सब को व्यवस्थित करने पर कोई ध्यान नहीं दिया. 4.5 साल में एक भी वादे पूरे नहीं किए. सबके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. अब जरूरी है कि दिल्ली में होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीता कर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाएं और समाधान निकालें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details