दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विहिप नेता डॉ. सुरेंद्र जैन ने की लाल किला व हुमायुं टोम्ब में नमाज पढ़ने पर रोक की मांग

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता एवं संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने देश में चल रहे तमाम मुद्दों पर अपनी बातों को रखा. क्या कुछ कहा पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : May 29, 2022, 12:43 PM IST

VHP leader Dr Surendra Jain
VHP leader Dr Surendra Jain

नई दिल्ली:विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता एवं संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने देश में चल रहे तमाम मुद्दों पर अपनी बातों को रखा. ज्ञानवापी और मथुरा के मंदिर-मस्जिद का मामला हो या फिर कुतुबमीनार में चल रहे हिंदू देवी देवताओं के मूर्ति का मामला या फिर कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक का मामला, सभी पर विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता डॉ. सुरेंद्र जैन की खरी-खरी..

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता डॉ. सुरेंद्र जैन ने ज्ञानवापी और मथुरा के मस्जिद का विवाद कोर्ट में है, ऐसे में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता ने कोर्ट के फैसले का इंतजार करने को कहा. साथ ही साथ उन्होंने मुस्लिम नेता ओवैसी को भी खरी-खोटी बातें कहीं. उन्होंने कहा की ओवैसी मुसलमानों का हित नहीं कर रहे. ओवैसी चाहते हैं कि भारत का दोबारा विभाजन हो, तो वह यह जान लें कि वह दूसरा जिन्ना नहीं बन सकते.

विहिप नेता डॉ. सुरेंद्र जैन ने की लाल किला व हुमायुं टोम्ब में नमाज पढ़ने पर रोक की मांग

वहीं कुतुब मीनार का मामला भी साकेत कोर्ट में है. 9 जून को फैसला आने से पहले ही विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता ने एएसआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पिक एंड चुज के तर्ज पर काम कर रही है. वहां पर पहले से पूजा होती आ रही थी जिसे एएसआई ने रोक दिया. ऐसे में उन्होंने नमाज पर रोक क्यों नहीं लगाया था. पूजा के विवाद पर विश्व हिंदू परिषद ने ज्ञानवापी मामले में भी मुलायम सिंह को घेरा और कहा कि सन 1991 से पहले ज्ञानवापी मंदिर के अंदर भी पूजा होती थी, जिसे मुलायम सिंह ने बंद करवा दिया था. कुतुब मीनार के पूरे विवाद में एएसआई ने कोर्ट को बताया था की उनके संरक्षण में जो भी जगह आती है वहां पर किसी भी तरह के पूजा या नमाज के परमिशन नहीं है. ऐसे में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि जब लाल किला के अंदर नमाज पढ़ी जा सकती है तो कुतुब मीनार के अंदर देवी देवताओं की मूर्ति होने के बावजूद वहां पूजा क्यों नहीं किया जा सकता.

यासीन मलिक के खिलाफ कोर्ट के फैसले के बाद ही इस फैसले का विरोध कई जगह होने लगा. ऐसे में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता ने कठोर शब्दों में कहा है की यासीन मलिक पाकिस्तान का दलाल था. पाकिस्तान से पैसे लेकर वह घाटी में हिंदू लोगों की जाने लेता था. इसके साथ ही उन्होंने शेख अब्दुल्ला के बारे में कहा कि उनके हाथ हिंदू के खून से रंगे हैं और फारुख अब्दुल्ला भी जब मुख्यमंत्री थे तो वह हिंदुओं की हत्या करवाने के लिए आतंकवादियों को बढ़ावा दे रहे थे.

देश में जीस तरह से एक के बाद एक मस्जिद भगवान की मूर्ति पर नए-नए विवाद खड़े हो रहे हैं, उस हिसाब से नेताओं के बयानबाजी भी खूब आ रही है. हालांकि इसमें से कई मामले अदालत में हैं. कुल मिलाकर विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता सुरेंद्र जैन ने देश में चल रहे तमाम बड़े विवादों को लेकर हिंदू पक्ष के साथ अपना समर्थन जाहिर किया. इसके साथ ही जो लोग हिंदू पक्ष या कोर्ट के फैसले के खिलाफ है उनके ऊपर घोर आपत्ति जताई.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details