दिल्ली

delhi

80 हजार पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलेगी वैक्सीन, जल्द कराएं पंजीकरण

By

Published : Jun 23, 2021, 1:10 PM IST

दिल्ली में पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों के लिए पुलिस कॉलोनी (police colony) में एक्सक्लूसिव सेंटर खोले गए हैं. साथ ही पुलिसकर्मियों को अपने परिवार का पंजीकरण (registration) करवाकर जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए हैं.

vaccination drive start for family member of police personnel in delhi
वैक्सीनेशन

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस(Delhi Police) के 80 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के परिवार को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन(covid vaccine) दी जा रही है. इसके लिए पुलिस कॉलोनी(police colony) में सेंटर बनाए गए हैं, जहां केवल पुलिसकर्मियों के परिवार को वैक्सीन दी जा रही है. पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव(Police Commissioner SN Srivastava) ने इस अभियान में तेजी के लिए सभी जिला डीसीपी(district DCP) को निर्देश दिए हैं.


जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी एवं उनके परिवार के सदस्य भी कोरोना संक्रमित(corona infected) हुए थे. कोविड(covid) के चलते 12 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हुए, इनमें से 77 पुलिसकर्मियों की जान चली गई.

80 हजार पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलेगी वैक्सीन

वहीं कई पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों ने भी कोविड की वजह से अपनी जान गंवा दी. ऐसे में पुलिसकर्मियों के साथ ही उनके परिवार को भी वैक्सीन लगवाना बेहद आवश्यक है. दिल्ली पुलिस के 95 फीसदी से ज्यादा कर्मचारियों को कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन दी जा चुकी है, लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए उनके परिवार को भी वैक्सीन लगवाना बेहद आवश्यक है, इसके लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं.


पुलिस कालोनियों में खोले जा रहे सेंटर

पुलिसकर्मियों के परिवार को वैक्सीन लगवाने के लिए सरकार के सहयोग से वैक्सीन सेंटर खोले जा रहे हैं. यह वैक्सीन सेंटर पुलिस कॉलोनी में खोले जा रहे हैं जहां पर पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को हो वैक्सीन दी जा रही है. इसे लेकर हाल ही में विशेष आयुक्त सुंदरी नंदा(Special Commissioner Sundari Nanda) ने एक आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें:-वेलनेस सेंटर पर पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन सेंटर

उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को अपने परिवार का पंजीकरण(registration) करवाकर जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित करें जिन्होंने अपने परिवार को अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. उन्हें परिवार के सदस्यों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए.

वैक्सीनेशन
सुरक्षा के लिये बेहद महत्वपूर्ण वैक्सीन लगवाना

विशेष आयुक्त सुंदरी नंदा की तरफ से जारी किए गए आर्डर में कहा गया है कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए वैक्सीन लगवाना बेहद आवश्यक है. अधिकारियों की तरफ से पुलिसकर्मियों के परिवार के लिए एक्सक्लूसिव सेंटर खोले गए हैं.

ये भी पढ़ें:-वैक्सीनेशन को लेकर ऐसा है पुलिस का प्लान, पहले इन पुलिसकर्मियों को मिलेगी डोज

साथ ही सभी जिलों के डीसीपी को निर्देश दिए गए हैं कि जिन पुलिसकर्मियों ने अभी तक अपने परिवार को वैक्सीन लगवाने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया है, उनसे इसका कारण पूछा जाए. यह प्रयास किया जाए कि जल्द से जल्द सभी पुलिसकर्मियों के परिवार को वैक्सीन लग जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details