दिल्ली

delhi

उत्तराखंड के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का निधन, गंगाराम में चल रहा था कोरोना का इलाज

By

Published : Nov 12, 2020, 10:18 AM IST

उत्तराखंड के सल्ट विधानसभा से से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का निधन हो गया है. विधायक के कोरोना की गिरफ्त में आने से हालत गंभीर हो गई थी. दिल्ली के सरगंगाराम अस्पताल में गुरुवार तड़के करीब तीन बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

uttarakhand bjp mla surendra singh jeena died due to corona in delhi
उत्तराखंड से BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का निधन

नई दिल्ली:उत्तराखंड से भारतीय जनता पार्टी(BJP) से विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का निधन हो गया है. बीते दिनों उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जीना अलमोड़ा जिला के सॉल्ट विधानसभा क्षेत्र के विधायक थे.

2 हफ्ते की लड़ाई के बाद हारे

जीना की उम्र महज 51 साल थी. वे उत्तराखंड बीजेपी के अनुभवी युवा चेहरे माने जाते थे और तीन बार के विधायक थे. कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी का भी निधन हो गया था. वो भी कोरोना संक्रमित थीं. कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद भी जीना ने हिम्मत नहीं हारी थी और लगातार अपने स्वस्थ होने की बात कह रहे थे. हालांकि 2 हफ्ते की लड़ाई के बाद वो जंग हार गए.

2007 में राजनिति में रखा कदम

2012 के चुनाव में दूसरी बार सल्ट विधानसभा से जीते, जबकि 2017 में वह तीसरी बार फिर सल्ट विधानसभा से चुनाव जीत कर आए. सुरेंद्र सिंह जीना ने साल 2007 में राजनीति में कदम रखा. वह एक बार भिकियासैण व दो बार सल्ट से विधायक चुने गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details