दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चोरी के दुपहिए पर करते थे झपटमारी, खरीदार सहित हुए गिरफ्तार

चोरी के दुपहिए पर झपटमारी करने वाले दो शातिर बदमाशों को मध्य जिला के पहाड़गंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से तीन बाइक, तीन स्कूटी और दो मोबाइल बरामद किए गए. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने छह वारदातों को सुलझाने का दावा किया है.

By

Published : Mar 20, 2021, 1:42 PM IST

दो ऑटोलिफ्टर गिरफ्तार
दो ऑटोलिफ्टर गिरफ्तार

नई दिल्ली:चोरी के दुपहिए पर झपटमारी करने वाले दो शातिर बदमाशों को मध्य जिला के पहाड़गंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान राहुल तोमर और साहिल के रूप में की गई है. इनके साथ ही झपटमारी के मोबाइल खरीदने वाले बलविंदर सिंह नामक शख्स को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इनके पास से तीन बाइक, तीन स्कूटी और दो मोबाइल बरामद किए हैं. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने छह वारदातों को सुलझाने का दावा किया है.

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरफ्तार, वीडियो

डीसीपी जसमीत सिंह के अनुसार 17 मार्च की तड़के पहाड़गंज थाने में तैनात हवलदार कृष्ण काम और सिपाही कर्मपाल गश्त कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने राहुल तोमर और साहिल को एक स्कूटी पर जाते हुए पकड़ा. पूछताछ के दौरान वह इसके कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके.

पुलिसकर्मियों ने जब जांच की तो पता चला कि यह स्कूटी पहाड़गंज इलाके से चोरी की गई है. इस मामले में पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह वाहन चोरी और झपटमारी की कई वारदातों में शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-राजौरी गार्डन: पांच महीने से फरार लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार


झपटमारी का मोबाइल खरीदने वाला गिरफ्तार
इसे ध्यान में रखते हुए पहाड़गंज एसएचओ विशुद्धानंद झा की देखरेख में एसआई रविंदर की टीम ने छानबीन शुरू की. आरोपियों ने बताया कि हाल ही में उन्होंने कनॉट प्लेस इलाके में एक मोबाइल झपटा था.

यह मोबाइल उन्होंने बलविंदर नामक युवक को बेच दिया था. पुलिस टीम ने आरोपी बलविंदर को भी गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से दो मोबाइल बरामद किए. आरोपियों की निशानदेही पर कई जगह रेड की गई और पुलिस ने दो स्कूटी और तीन बाइक बरामद की.

ये भी पढ़ें-युवक को बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल, नाबालिग गिरफ्तार


छह वारदातों को पुलिस ने सुलझाया
पुलिस ने फिलहाल इनकी गिरफ्तारी से 6 वारदातों को सुलझाने का दावा किया है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह पहाड़गंज इलाके से चोरी किया गया दुपहिया कनॉट प्लेस, मंदिर मार्ग आदि जगह पर ले जाकर खड़ा कर देते थे.

गिरफ्तार किया गया राहुल तोमर पहाड़गंज का रहने वाला है. उसका पिता माली है जबकि उसके भाई सफाई कर्मचारी हैं. वह पहले भी झपटमारी की एक वारदात में शामिल रहा है. दूसरा आरोपी साहिल नौवीं कक्षा तक पढ़ा है. उसका पिता मजदूरी करता है जबकि मां का देहांत हो चुका है. तीसरा आरोपी बलविंदर पहाड़गंज का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details