दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

इस चाहत ने मजदूर को बना दिया जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह, अरेस्ट

मजदूर से बदमाश बने बसंत पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बसंत 2 साल में एक दर्जन से भी ज्यादा लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे चुका था. यूपी पुलिस ने बसंत के ख़िलाफ़ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

By

Published : Jul 3, 2019, 12:00 PM IST

Updated : Jul 3, 2019, 12:35 PM IST

पुलिस की स्पेशल सेल के साथ लुटेरा बसंत

नई दिल्ली: मजदूरी करने वाले एक शख्स ने जल्दी रुपए कमाने के लिए अपराध का रास्ता चुन लिया. पहले उसने चोरी की और फिर लूटपाट भी करने लगा. दिल्ली एनसीआर में हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले बसंत नामक इस बदमाश को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की स्पेशल सेल के साथ लुटेरा बसंत

बदमाश पर था 25 हजार का इनाम
उसके पास से एक पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. उसकी गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस की तरफ से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बीते दो साल से पुलिस को उसकी तलाश थी.

डीसीपी मनीषी चंद्रा के अनुसार ये पता चला था कि वह अपने किसी साथी से मिलने के लिए एक जुलाई को ताहिरपुर रोड स्थित गगन सिनेमा के पास जाएगा.

इसके बाद वो दोनों किसी लूट को अंजाम देने के लिए साथ जाएंगे. इसी जानकारी पर हरकत में आई स्पेशल सेल की टीम ने उसे धर दबोचा.

मजदूरी छोड़ बना लुटेरा
पुलिस की गिरफ्त में आया बसंत साल 2005 तक शाहदरा इलाके में मजदूरी करता था. उसी दौरान उसकी मुलाकात श्रीराम और अशोक नामक बदमाशों से हुई.

पुलिस की स्पेशल सेल के साथ लुटेरा बसंत

जिनके साथ मिल कर जल्दी रुपये कमाने के लिए वह चोरी करने लगा. साल 2006 में जेल जाने के बाद जब वह बाहर निकला तो उसने शाहदरा में लूट की.

उसके बाद साल 2017 के दौरान उसने अपने साथियों के साथ मिलकर नोएडा और मेरठ के गंगानगर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया था. उसी साल 2017 में ही उसे मुठभेड़ के बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज था केस
यूपी पुलिस ने बसंत के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया था. यूपी पुलिस को लूट के कई मामलों में उसकी तलाश थी और उन्होंने बसंत की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

Last Updated : Jul 3, 2019, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details