दिल्ली

delhi

LAC पर झड़प के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच का प्रदर्शन

By

Published : Jun 17, 2020, 2:12 PM IST

लद्दाख सीमा पर हुई हिंसक झड़प के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है. इसी बीच दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

swadeshi jagran manch protest at delhi connaught place due to china india clash
कनॉट प्लेस प्रदर्शन

नई दिल्लीः LAC यानी कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 और 16 जून की रात चीन और भारत की सेना के बीच हिंसक झड़प हो गई. संघर्ष में भारतीय सेना के एक अधिकारी समेत कुल 20 जवानों के शहीद होने कि पुष्टि की गई है. इसी के विरोध में राजधानी दिल्ली में भी प्रदर्शन हो रहे हैं.

कनॉट प्लेस में स्वदेशी जागरण मंच का प्रदर्शन

बता दें कि सेंट्रल दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से प्रदर्शनकारियों को डिटेन कर लिया गया है. लेकिन लोगों में अभी आक्रोश है.

चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग

हालांकि कुछ लोग चीनी सामान का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं, तो कुछ लोग सरकार को घेरने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. वहीं केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है. भारत और चीन की तरफ से बातचीत का दौर जारी है. बताया जा रहा है कि इस झड़प में चीन के करीब 43 जवान मारे जा चुके हैं.

रक्षा मंत्री ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बातचीत भी की है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि गलवान में सैनिकों की शहादत से मैं परेशान हूं. शहीदों का बलिदान देश नहीं भूलेगा और देश सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है. उन्होंने आगे कहा कि सैनिकों की वीरता और साहस पर हमें गर्व है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details