दिल्ली

delhi

South MCD की बैठक में तय होगी मोबाइल टावर पॉलिसी की दिशा

By

Published : Aug 5, 2021, 11:08 AM IST

साउथ MCD में आज स्पेशल हाउस की बैठक है. इस बैठक में लोगों की बिना मर्जी के लग रहे मोबाइल टावरों को लेकर चर्चा होगी. यही चर्चा दिल्ली में मोबाइल टावर पॉलिसी की दिशा तय करेगी.

South MCD
साउथ MCD में स्पेशल हाउस की बैठक

नई दिल्ली:मोबाइल टॉवरों के मुद्दे को लेकर साउथ MCD में आज स्पेशल हाउस की बैठक बुलाई गई है. निगम के इलाके में मोबाइल टॉवर पालिसी, निजी कंपनियों और लोगों के बीच में साइट और पॉलिसी को लेकर बैठक में चर्चा की. इसके लिए मेयर मुकेश सूर्यान दिल्ली के सभी लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से सुझाव मांग चुके हैं.

दरअसल, निगम की पिछली बैठक में पार्षदों द्वारा मुद्दा उठाया गया था कि इलाके में मोबाइल टावर लोगों की बिना मर्जी के लग जाते हैं. टावरों के रेडिएशन से होने वाले खतरे की बात कहे जाने और इससे संबंधित पॉलिसी को लेकर पिछली बैठक में नेताओं में मतभेद दिखा था. इसी के बाद मेयर ने इलाके में लोगों से इस संबंध में राय मांगी थी.

ये भी पढ़ें: मुख्य सचिव का आदेश, जरूरी विषयों पर उपराज्यपाल की अनुमति अनिवार्य

आज निगम की बैठक में लोगों से मिली राय के आधार पर निगम के आगामी पॉलिसी पर चर्चा होगी. साथ ही मोबाइल टावर और लोगों के स्वास्थ्य पर निजी कंपनियों को कथित मनमानी पर भी चर्चा होगी जिसके आधार पर आने वाले दिनों में दिल्ली में मोबाइल टावर पॉलिसी की दिशा तय करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details