दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस के अगले कमिश्नर होंगे एसएन श्रीवास्तव, गृह मंत्रालय से मिली हरी झंडी

एसएन श्रीवास्तव मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. वह 1985 बैच के आईपीएस हैं. दिल्ली में आतंक के खिलाफ सक्रिय विभिन्न मॉड्यूल को खत्म करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. वह लंबे समय तक विशेष आयुक्त स्पेशल सेल रहे हैं.

By

Published : Feb 28, 2020, 12:06 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 4:27 PM IST

SN Srivastava will be the new Police Commissioner of Delhi
एसएन श्रीवास्तव होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर 1985 बैच के आईपीएस एसएन श्रीवास्तव होंगे. गृह मंत्रालय की तरफ से उनके नाम पर मुहर लगा दी गई है. वह सोमवार को पुलिस कमिश्नर का पद संभाल सकते हैं. गृह मंत्रालय के आदेश में इसे अतिरिक्त प्रभार के तौर पर दिया गया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस में वह विशेष आयुक्त कानून और व्यवस्था का पद संभाल रहे हैं. बीते मंगलवार को ही सीआरपीएफ से दिल्ली पुलिस में उनकी वापसी हुई है.

एसएन श्रीवास्तव होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर
बता दें कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को समाप्त हो गया था. लेकिन दिल्ली चुनाव के चलते उन्हें एक माह का एक्सटेंशन दिया गया था. 29 फरवरी को वह सेवानिवृत हो रहे हैं. इसके बाद दिल्ली पुलिस के नये कमिश्नर के रूप में एसएन श्रीवास्तव पद संभालेंगे. गृह मंत्रालय से उनके नाम पर मुहर लगा दी गई है. हालांकि अभी गृह मंत्रालय ने उन्हें कमिश्नर का अतिरिक्त चार्ज दिया है. एसएन श्रीवास्तव सेवानिवृत हो रहे अमूल्य पटनायक के बैचमेट हैं. दोनों 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.
एसएन श्रीवास्तव होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर
कौन हैं आईपीएस एसएन श्रीवास्तव
एसएन श्रीवास्तव मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. वह 1985 बैच के आईपीएस हैं. दिल्ली में आतंक के खिलाफ सक्रिय विभिन्न मॉड्यूल को खत्म करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. वह लंबे समय तक विशेष आयुक्त स्पेशल सेल रहे हैं. इसके अलावा वह संयुक्त आयुक्त ट्रैफिक भी रहे हैं. ट्रैफिक में भी उन्होंने काफी सुधार किए थे. वह उत्तरी जिले के डीसीपी रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस में कई महत्वपूर्ण पद वह संभाल चुके हैं.
सोमवार को संभालेंगे कमिश्नर का पद
सूत्रों का कहना है कि एसएन श्रीवास्तव सोमवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का काम संभाल सकते हैं. गृह मंत्रालय से जारी आदेश में उन्हें एक मार्च से कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बताया जाता है कि जल्द ही उनके पुलिस कमिश्नर बनाने का आदेश भी आ सकता है.
Last Updated : Feb 28, 2020, 4:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details