दिल्ली

delhi

डीबीसी कर्मचारियों के नियमित पदों को लेकर पास हुआ प्रीएम्बल, सरकार को भेजी गई फ़ाइल

By

Published : Dec 16, 2020, 4:10 AM IST

डीबीसी के 1350 कर्मचारियों के नियमित पदों के सृजन के लिए साउथ एमसीडी ने प्रीएम्बल पास किया है. जिसे दिल्ली सरकार को भेज दी है और इसके लिए 50 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का प्रावधान करने की मांग की है.

sdmc passes preamble for the post of dbc workers
डीबीसी कर्मचारियों के नियमित पदों को लेकर पास हुआ प्रीएम्बल

नई दिल्ली:डीबीसी के कुल 1350 कर्मचारियों के नियमित पदों के सृजन के लिए साउथ एमसीडी ने प्रीएम्बल पास किया है. अब तक यह कर्मचारी अनुबंध पर काम कर रहे थे, जिनके अनुबंध को हर छह महीने बाद बढ़ाना पढ़ता था. निगम की स्थाई समिति ने इस फैसले के साथ ही पूरी फाइल दिल्ली सरकार को भेज दी है और इसके लिए 50 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का प्रावधान करने की मांग की है.


कारोना काल में निभाई अहम भूमिका
मेयर अनामिका ने कहा कि डीबीसी कर्मचारी, डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए लगातार काम करते हैं. वे घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करते हैं और इसके अलावा कोरोनाकाल में भी कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. अनामिका ने कहा कि निगम ने अपना काम कर दिया है. अब दिल्ली सरकार से अनुरोध है कि इनको नियमित करने के लिए जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं.


अनुबंध पर काम कर रहे थे कर्मचारी

अब तक निगम में डीबीसी कर्मचारियों के लिए कोई पद सैंक्शन नहीं था. इन कर्मचारियों को तनख्वाह तो मिलती थी लेकिन अन्य सुविधाओं से यह वंचित रह जाते थे. निगम ने इनकी महत्ता को देखते हुए पद बनाने के लिए प्रीएम्बल पास किया है, जिसे अब दिल्ली सरकार मंजूरी देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details