दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रोहित शेखर की हत्या के मामले में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार, साजिश का खुलासा

16 अप्रैल की शाम लगभग 4 बजे रोहित शेखर को एंबुलेंस के जरिए साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में पहुंचाया गया था. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

By

Published : Apr 24, 2019, 11:51 AM IST

Updated : Apr 24, 2019, 11:56 AM IST

रोहित शेखर की हत्या के मामले में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

नई दिल्ली:रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड के मामले में क्राइम ब्रांच पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्याकांड को लेकर बीते पांच दिन से पूछताछ चलरही थी. पुलिस ने अपूर्वा के खिलाफ पर्यापत सबूत जुटाने के बाद उसकी गिरफ्तारी की है.

जानकारी के अनुसार बीते 16 अप्रैल की शाम लगभग 4 बजे रोहित शेखर को एंबुलेंस के जरिए साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में पहुंचाया गया था. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. उसकी नाक से खून निकल रहा था. वहीं गले पर भी निशान थे. पुलिस ने जब शव का पोस्टमार्टम कराया को पता चला कि मुंह एवं गला दबाकर रोहित की हत्या की गई है. उसके गले की हड्डी भी टूटी हुई थी. इसके बाद इस बाबत डिफेंस कॉलोनी थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया और मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी छानबीन दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई.

परिवार के साथ घर के नौकरों से भी हुई पूछताछ
5 दिन की पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी इस मामले की छानबीन कर रही क्राइम ब्रांच की टीम में मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते पहले दिन से सावधानी बरती. घर पर जाकर रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा, उसकी मां उज्जवला शर्मा एवं नौकर और ड्राइवर से पूछताछ की गई. इन लोगों से अलग-अलग पूछताछ भी की गई. इस दौरान पुलिस का शक रोहित की पत्नी अपूर्वा पर गया जो रात के समय एक से दो से 2 बजे के बीच रोहित के साथ मौजूद थी. यह बात उसने अपनी पूछताछ में भी कबूल की है. वहीं पोस्टमार्टम में यह बताया गया कि इसी समय हत्या की गई है. पुलिस द्वारा 5 दिन की कड़ी पूछताछ के बाद आखिरकार अपूर्वा के खिलाफ साक्ष्य मिले जिसके आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गई है.

पति से रहती थी अनबन
इस मामले में रोहित शेखर की मां उज्जवला शर्मा ने अपनी बहू पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि शादी के बाद से लगातार रोहित शेखर से अपूर्वा झगड़ा करती थी. इसकी वजह है उनके कर्मचारी की पत्नी जिसके साथ रोहित शेखर कभी कभी शराब पीता था. इस बात को लेकर दोनों के बीच अनबन रहती थी. वही घर के नौकर ने पुलिस को बताया कि दोनों पिछले कुछ समय से अलग अलग कमरे में सोते थे. दोनों के बीच कई बार घर में भी झगड़े होते रहते थे. बीते 15 अप्रैल को उत्तराखंड से लौटते समय रोहित शेखर ने अपनी महिला दोस्त के साथ शराब पी थी. इस बात को लेकर उनके बीच बहस हुई थी. यह माना जा रहा है कि इसी के चलते अपूर्वा ने रोहित की हत्या कर दी. पुलिस इस मामले में जल्द ही कुछ अन्य खुलासे कर सकती है.

Last Updated : Apr 24, 2019, 11:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details