दिल्ली

delhi

चांदनी चौक री-पोलिंग: मतदाता ही नहीं, अधिकांश नेता भी रहे मतदान केंद्र से दूर

By

Published : May 19, 2019, 8:41 PM IST

चांदनी चौक लोकसभा सीट के मतदान केंद्र संख्या-32 पर शाम 6 बजे तक री-पोलिंग में 655 में से 276 वोट पड़े.

चांदनी चौक री-पोलिंग

नई दिल्ली: चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है तो इसमें नेताओं के लिए जनता जनार्दन का रूप होते हैं. चांदनी चौक लोकसभा सीट के मतदान केंद्र संख्या 32 पर रविवार को दोबारा हुए मतदान में मतदाताओं ने अधिक दिलचस्पी नहीं दिखाई. इस सीट पर चुनाव मैदान में उतरे अधिकांश प्रत्याशी भी दोबारा हो रहे मतदान को देखने के लिए नहीं आए.

वोट डालने आये मतदाताओं का भी कहना था कि उन्हें आज यानि रविवार को हो रहे दोबारा मतदान के बारे में जानकारी नहीं थी. सुबह गली के एक शख्स ने बताया तब वोट डालने आए. चांदनी चौक लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ संख्या 32 पर रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ तो शुरुआत के चार घंटे में मतदान करने वाले मतदाताओं की संख्या 100 भी नहीं हुई.

चांदनी चौक री-पोलिंग

उसके बाद शाम पांच बजे तक कुल 260 मतदाता ही दोबारा वोट डालने आए. वहीं शाम 6 बजे तक चांदनी चौक इस लोकसभा सीट पर 32 नंबर बूथ की री-पोलिंग में 655 में से 276 वोट पड़े.

इन प्रत्याशियों के बीच है मुकाबला
इस संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर हर्षवर्धन हैं तो कांग्रेस के जय प्रकाश अग्रवाल और आम आदमी पार्टी के पंकज गुप्ता. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है. मगर आज दोबारा हुए मतदान के दौरान ना तो भाजपा के प्रत्याशी और न ही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी यहां चल रहे वोटिंग को देखने आए. शाम चार बजे के करीब कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश अग्रवाल अपने कुछ समर्थकों के साथ यहां मतदान को देखने आए और हालचाल लेकर वे चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details