दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अभिभावक पर फर्जी कोविड रिपोर्ट दिखाने का आरोप, शिकायत दर्ज

दिल्ली के तीस हजारी में स्थित क्वीन्स मैरी स्कूल प्रशासन ने पुलिस और शिक्षा विभाग में एक अभिभावक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. स्कूल प्रशासन ने यह आरोप लगाया है कि अभिभावक जबरन स्कूल परिसर में घुस आए और स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

By

Published : Mar 6, 2021, 12:48 AM IST

queens mary school administration accuses
क्वीन्स मैरी स्कूल अभिभावक आरोप

नई दिल्लीःदिल्ली के तीस हजारी में स्थित क्वीन्स मैरी स्कूल प्रशासन ने पुलिस और शिक्षा विभाग में एक अभिभावक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने यह आरोप लगाया था कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही के चलते 11वीं क्लास में पढ़ने वाली उनकी बच्ची कोरोना से संक्रमित हो गई. वहीं स्कूल प्रशासन का दावा है कि अभिभावकों ने जो जांच रिपोर्ट दिखाई है वह फर्जी है.

अभिभावक पर फर्जी कोविड रिपोर्ट दिखाने का आरोप

अभिभावक के खिलाफ शिकायत

बता दें कि पुलिस में की गई शिकायत में स्कूल प्रशासन ने यह आरोप लगाया है कि 27 फरवरी को अभिभावक जबरन स्कूल परिसर में घुस आए और वहां आकर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया. स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि स्कूल की लापरवाही के चलते 11वीं क्लास में पढ़ने वाली उनकी बच्ची कोविड-19 संक्रमित पाई गई है, जबकि अभी छात्रा की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है.

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली: डेढ़ महीने बाद कोरोना 300 के पार, संक्रमण दर में भी बड़ी बढ़ोतरी

अन्य अभिभावकों को भड़काने का लगाया आरोप

साथ ही स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों पर अन्य छात्रों के अभिभावकों को भड़काने का आरोप लगाया. उनका कहना है कि स्कूल अथॉरिटी को बच्चे के कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी देने की बजाए छात्रा की मां ने मेडिकल रिपोर्ट अभिभावकों के व्हाट्सएप ग्रुप पर डाल दी और उन्हें भड़काया.

स्कूल का आरोप, अभिभावकों ने दी जाली कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट

वहीं स्कूल प्रशासन ने यह दावा किया कि इस अभिभावक ने अपनी बेटी के कोविड-19 होने की बात पॉजिटिव होने का ठीकरा स्कूल प्रशासन के सर फोड़ा और अन्य अभिभावकों को स्कूल के खिलाफ भड़काया है, जिसके चलते अन्य अभिभावकों ने स्कूल कैंपस में प्रदर्शन किया. स्कूल को 6 दिन के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करना पड़ा.

अभिभावक पर जाली रिपोर्ट देने का लगाया आरोप

प्रिंसिपल का ऑफिशियल बताने वाले संजय सॉलोमन ने कहा कि उन्होंने अस्पताल के साथ छात्रा की टेस्ट रिपोर्ट वेरीफाई की है, जिसमें पाया गया कि यह रिपोर्ट जाली है. असली रिपोर्ट किसी और इंसान के नाम से जारी हुई थी, जो कि कोविड-19 नेगेटिव आई थी. इसके उलट छात्रा की मां ने कहा कि स्कूल की गलती की वजह से उनकी बच्ची कोरोना का शिकार हुई और अब स्कूल अपनी गलती पर पर्दा डालने के लिए इस तरह की हरकतें कर रहा है.

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन ने कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए स्कूल में 25 फरवरी को एक कार्यक्रम आयोजित किया था. जिसमें करीब 350 छात्रों को एक ही ऑडिटोरियम में रखा गया था. वहीं सॉलोमन ने दावा किया है कि उन्हें स्कूल में हुए ऐसे किसी समारोह की जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details