दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

परिवार से बिछड़े 81 वर्षीय बुजुर्ग को पुलिस ने पहुंचाया घर, परिजनों ने जताया आभार

दिल्ली पुलिस के काम की इन दिनों हर कोई तारीफ कर रहा है. दिल्ली पुलिस के काम की एक और बानगी देखने को मिली जब पुलिस ने परिवार से बिछड़े 81 वर्षीय बुजुर्ग को घर पहुंचाया. इस दौरान काफी तलाश के बाद रिक्शा चालक ने पुलिस की मदद की.

By

Published : Jul 21, 2020, 4:43 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 9:09 PM IST

Delhi Police introduced 81-year-old elderly to family
दिल्ली पुलिस ने 81 वर्षीय बुजुर्ग को परिवार से मिलवाया

नई दिल्ली:पटेल नगर पुलिस ने परिवार से बिछड़ गए 81 वर्षीय बुजुर्ग को वापस उनके परिवार से मिलवा दिया. पांडव नगर में रहने वाले बुजुर्ग घर से निकलकर पटेल नगर पहुंच गए थे. वह अपने घर का पता भी नहीं बता पा रहे थे. पुलिस आसपास तलाशते हुए एक रिक्शा चालक की मदद से उनके घर तक जा पहुंची.

दिल्ली पुलिस ने 81 वर्षीय बुजुर्ग को परिवार से मिलवाया

डीसीपी संजय भाटिया के अनुसार 19 जुलाई को पटेल नगर थाने में एक कॉल आई जिसमें बताया गया कि सड़क पर एक बुजुर्ग काफी समय से अकेले घूम रहे हैं. वह अपने एवं परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रहे हैं. इस कॉल पर एसआई मनोज कुमार और सिपाही जैनेंद्र उस जगह पहुंचे, जहां से कॉल आई थी. पुलिस को वहां संजय शरधना नामक व्यक्ति मिले. उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग यहां अकेले भटक रहे थे और उन पर कुत्ते भौंक रहे थे. इसलिए उन्होंने पुलिस को कॉल कर इसकी जानकारी थी.

रिक्शा चालक से मिली मदद

पुलिस ने जब बुजुर्ग से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह 81 वर्षीय हरि राम शर्मा है. वह अपने घर का पता नहीं बता रहे थे. काफी याद कर उन्होंने बताया कि वह डीटीसी कॉलोनी में रहते हैं. इसके बाद पुलिस टीम रंजीत नगर स्थित डीटीसी कॉलोनी में पहुंचे. लेकिन वहां बुजुर्ग का घर नहीं मिला. रंजीत नगर थाने में भी कोई गुमशुदगी दर्ज नहीं थी. पुलिस टीम बुजुर्ग को लेकर पांडव नगर इलाके में पहुंची जहां आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की गई. इस दौरान एक रिक्शा चालक ने उनकी पहचान पंडित जी के रूप में की. उसकी मदद से पुलिस पीड़ित के घर पहुंची और बुजुर्ग को परिवार से मिलवा दिया.

Last Updated : Jul 21, 2020, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details