दिल्ली

delhi

नोएडा में पुलिस ने कार से बरामद किया दो करोड़ों रुपये

By

Published : May 20, 2023, 10:55 PM IST

नोएडा पुलिस ने शुक्रवार की रात चेकिंग के दौरान एक कार से दो करोड़ रुपए बरामद किये हैं. आरोपी इन पैसों को आगरा से दिल्ली ले जा रहे थे. पूछताछ में आरोपी पैसे के संबंध में कोई दस्तावेज या सबूत पेश नहीं कर पाए. वहीं पैसा ले जाने वाले को पैसे से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए मोहलत दी गई है.

Etv BharatA
Etv BharatA

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने शुक्रवार की रात को सेक्टर 19 के पास से एक कार से दो करोड़ रुपए बरामद किया है. अपर पुलिस उपायुक्त शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि आगरा निवासी 2 लोग कार से रुपए लेकर जा रहे थे. दोनों ने पुलिस को कुछ दस्तावेज दिखाए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दे दी है. इस मामले में आयकर विभाग जांच कर रही है. जिस व्यक्ति से पैसे बरामद हुए हैं, वह आगरा का रहने वाला है और उसका नाम सुरेंद्र बताया जा रहा है. वहीं दूसरा शख्स कार चालक है. पूछताछ में सामने आया कि पैसे लेकर जाने वाला व्यक्ति आगरा से नोएडा होते हुए दिल्ली पैसे लेकर जा रहा था. वहीं पुलिस और आयकर विभाग इस बात की भी जांच करने में जुटी हुई है कि दिल्ली में पैसा किसके पास जाना था, या किस काम के लिए ले जाया जा रहा था.

थाने पर आई इनकम टैक्स विभाग की टीम पैसे के संबंध में जांच कर रही है. वहीं कार में सवार लोगों को पैसे के संबंध में दस्तावेज देने के लिए छोड़ा गया है. बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति से पैसे बरामद हुए हैं वह आगरा का एक बड़ा व्यापारी है, फिलहाल आयकर विभाग मामले की जांच में जुटा हुआ है.

अपर पुलिस उपायुक्त शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान किया जा रहा था. इसी दौरान एक संदिग्ध वाहन को पुलिस द्वारा रोका गया और उसकी तलाशी ली गई तो गाड़ी से काफी संख्या में पैसे बरामद हुए. कार में सवार 2 लोगों ने पैसे के संबंध में कोई विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं कराई. जिसके चलते पुलिस दोनों लोगों को हिरासत में लेते हुए थाने लाई और पैसे मिलने की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी.

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि पैसा बैंक से निकाल कर ले जाया जा रहा था, पर पैसे के संबंध में कोई दस्तावेज या सबूत ले जाने वाले की तरफ से प्रस्तुत नहीं किया गया है, जिसके चलते संदेह के आधार पर पैसे को आयकर विभाग के पास रखा गया है. वहीं पैसा ले जाने वाले को पैसे से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए मोहलत दी गई है. पकड़े गए सभी पैसे पांच सौ की नोट बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:नोएडा: सात साल की बच्ची से डिजिटल रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कैब में लिफ्ट देकर बदमाशों ने की लूटपाट

नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र में कार सवार बदमाशों ने एक युवक कोलिफ्ट देकर उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने युवक के साथ मारपीट भी की और उसके ATM कार्ड का पिन कोड पूछकर कार्ड से 26,500 रूपए नगद और उसके पास रखे 500 रूपए लूट लिये. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें:Ghaziabad Police Action: जुर्म से अर्जित काली कमाई पर कानून का शिकंजा, 2 बदमाशों की करीब 30 करोड़ की संपत्ति जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details