दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सुरक्षा की मांग को लेकर पुलिस मुख्यालय पर जुटेंगे पुलिसकर्मी, कमिश्नर से मांगेंगे आश्वासन

एक जवान ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि वह मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में पुलिस मुख्यालय पर एकत्रित होने जा रहे हैं. वह पुलिस कमिश्नर से मिलकर अपनी सुरक्षा की मांग करेंगे.

By

Published : Nov 5, 2019, 1:11 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 9:27 AM IST

पुलिस मुख्यालय पर जुटेंगे पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के बाद से पुलिस और वकीलों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. अदालत परिसर में पुलिस के लिए दाखिल होना मुश्किल हो रहा है. इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस के जवानों ने यह तय किया है कि मंगलवार सुबह पुलिस मुख्यालय पर एकत्रित होंगे और पुलिस कमिश्नर से अपनी सुरक्षा की मांग करेंगे. इससे संबंधित एक मैसेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच हुई भिड़ंत में 20 पुलिसकर्मी जबकि 8 वकील घायल हो गए थे. इस घटना के बाद से सभी जिला अदालतों में असुरक्षा का माहौल है. सोमवार को अदालतों में पुलिस सुरक्षा के लिए और कैदियों की पेशी के लिए नहीं पहुंची. उनको अदालत में खुद के असुरक्षित होने का डर है. एक-दो जगहों पर जहां पुलिसकर्मी अदालत पहुंचे तो, वहां उनकी पिटाई कर दी गई. इसके चलते यह समस्या बढ़ती जा रही है.

पुलिस कमिश्नर से करेंगे सुरक्षा की मांग

दिल्ली पुलिस के एक जवान ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि वह मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में पुलिस मुख्यालय पर एकत्रित होने जा रहे हैं. वह पुलिस कमिश्नर से मिलकर अपनी सुरक्षा की मांग करेंगे. आज दिल्ली में सरेआम पुलिसकर्मियों को पीटा जा रहा है. जिस पुलिसकर्मी ने गोली चलाई है या मारपीट की है, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. लेकिन इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को जिम्मेदार ठहरा कर उनके साथ मारपीट किए जाना पूरी तरीके से गलत है.

Last Updated : Nov 5, 2019, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details