दिल्ली

delhi

J&K में अनुच्छेद 370 खत्म, दिल्ली में हाई अलर्ट, मेट्रो की बढ़ाई गई सुरक्षा

By

Published : Aug 5, 2019, 5:31 PM IST

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पहले से अलर्ट है. ऐसे में सोमवार को राज्यसभा में आये संकल्प के बाद पुलिसकर्मियों को और चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं. बाजार, ऐतिहासिक स्थल और मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.

दिल्ली में हाई अलर्ट etv bharat

नई दिल्ली: राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह द्वारा कश्मीर को लेकर की गई संकल्प की घोषणा के साथ ही दिल्ली में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सभी ऐतिहासिक स्थलों से लेकर मेट्रो स्टेशनों और बाजारों की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. पुलिस को खासतौर से चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं.

दिल्ली में हाई अलर्ट
जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह लगभग 11.15 बजे गृहमंत्री अमित शाह ने आर्टिकल 370 के कुछ खंडों को समाप्त करने के लिए संकल्प की घोषणा की. इसे ध्यान में रखते हुए राजधानी में हाई अलर्ट घोषित किया गया है क्योंकि दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है.
अमूल्य पटनायक (पुलिस कमिश्नर)



चप्पे-चप्पे पर अलर्ट है पुलिस
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पहले से अलर्ट है. ऐसे में सोमवार को राज्यसभा में आये संकल्प के बाद पुलिसकर्मियों को और चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं. बाजार, ऐतिहासिक स्थल, मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच को भी आतंकवादियों से संबंधित जानकारी हासिल करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके.

मेट्रो की बढ़ाई गई सुरक्षा


मेट्रो स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा
दिल्ली पुलिस की तरफ से डीएमआरसी को भी अलर्ट किया गया है. मेट्रो स्टेशनों के बाहर हथियारों से लैस सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इसके अलावा सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अच्छे से तलाशी लेने के बाद ही लोगों को मेट्रो में दाखिल होने दें. डीएमआरसी ने लोगों से अपील की है कि वह समय से पहले मेट्रो यात्रा के लिए निकले क्योंकि तलाशी देने में उन्हें समय लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details