दिल्ली

delhi

देश की एकता में जामिया का महत्वपूर्ण योगदान: PM मोदी

By

Published : Nov 12, 2019, 3:06 AM IST

Updated : Nov 12, 2019, 7:35 AM IST

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में लिखा कि छात्रों की ठोस शैक्षणिक और सांस्कृतिक बुनियाद और संस्थान के पूर्व छात्र राष्ट्र को उत्कृष्टता की अधिक ऊंचाइयों को हासिल करने में मदद करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हमारे युवाओं को आम आदमी के लाभ के लिए इनोवेशन अनुसंधान और उच्च प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता हासिल करनी चाहिए.

PM मोदी ने की जामिया की तारीफ

नई दिल्ली:हाल ही में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया था. जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जामिया के नाम एक संदेश लिखा, जिसमें उन्होंने देश की एकता को मजबूत करने में जामिया की महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की. प्रधानमंत्री ने कहा कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान देश की एकता और उसके सामाजिक सांस्कृतिक ताने-बाने को मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

प्रधानमंत्री का संदेश
प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में लिखा कि छात्रों की ठोस शैक्षणिक और सांस्कृतिक बुनियाद और संस्थान के पूर्व छात्र राष्ट्र को उत्कृष्टता की अधिक ऊंचाइयों को हासिल करने में मदद करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हमारे युवाओं को आम आदमी के लाभ के लिए इनोवेशन अनुसंधान और उच्च प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता हासिल करनी चाहिए, क्योंकि 21वीं सदी ज्ञान समृद्ध समाज और राष्ट्र की होगी.

प्रधानमंत्री ने दी बधाई
दीक्षांत समारोह को छात्रों के लिए यादगार अवसर बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह उनके संबंधित क्षेत्रों में पेशेवर विशेषज्ञों के तौर पर बदलने की शुरुआत का प्रतीक है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने जामिया की पूरी एकेडमिक शिक्षकों, छात्रों, पूर्व छात्रों और विश्वविद्यालय से जुड़े सभी लोगों को सर्वे वर्ष में प्रवेश करने पर बधाई दी.

कुलपति ने प्रधानमंत्री का किया धन्यवाद
वहीं जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने प्रधानमंत्री के संदेश को उत्साहवर्धक बताया और धन्यवाद किया. वहीं संस्थान को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की बात कही. बता दें कि 30 अक्टूबर को जामिया में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे.

Last Updated : Nov 12, 2019, 7:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details