दिल्ली

delhi

civic issue: सड़क पर सीवेज का गंदा पानी बहने से लोग परेशान, एम्स अस्पताल के गेट नंबर 2 के सामने से गुजरना हुआ दुभर

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 13, 2023, 6:07 PM IST

दिल्ली एम्स गेट नंबर 2 के सामने के रास्ते पर काफी दूर तक सीवेज का गंदा पानी जमा हुआ है. लोगों को इससे काफी समस्या हो रही है और रास्ते से गुजरने में भी दिक्कत हो रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सड़कों पर पानी जमने की समस्या

नई दिल्ली: दिल्ली में आए दिन सड़कों पर पानी जमने की समस्या सामने आती रहती है. लोग लगातार सड़कों पर सीवेज के पानी जमा होने से परेशान होते हैं और साथ ही लोगों पर संक्रमण और गंभीर बिमारियां होने का खतरा बना रहता है. दिल्ली में कई इलाके ऐसे हैं जहां आज भी विकास सिर्फ कागजों पर ही हुआ है और लगातार ऐसे उदाहरण हमारे सामने आते रहते हैं. कहीं कच्ची सड़कों की दिक्कत तो कहीं सड़कों का गंदे पानी में डूबे रहने की परेशानी. ऐसी ही समस्या पिछले 2 महीनों से दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एम्स अस्पताल गेट नंबर 2 के सामने की साउथ एक्सटेंशन की तरफ जाने वाली सड़क पर है.

स्थानीय लोग लगातार हो रहे परेशान: एम्स अस्पताल गेट नंबर 2 के सामने गंदा पानी पिछले दो महीनों से जमा है. यह हालाता ऐसी जगह की हैं जहां हर रोज लाखों लोग देश के अलग-अलग राज्यों से इलाज करवाने के लिए आते हैं. साउथ एक्सटेंशन की तरफ जाने वाली सड़क के ये हालात हैं जिसका कारण पिछले कई महीनो से सीवर का गंदा पानी फुटपाथ पर बहना है. जहां से सीवर का गंदा पानी निकल रहा है उसके कुछ ही कदम दूर पर बस स्टैंड भी बना हुआ है. स्टैंड से रोजाना एम्स में आने वाले लोग सफर करते हैं. फुटपाथ पर भी सीवेज का गंदा पानी बह रहा है जिससे राहगीरों को चलने में भी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें:

2 महीने से नहीं हो सुनवाई: रास्ते से होकर रोज गुजरने वाले लोगों के अनुसार दो महीने से लगातार यह हालात बने हैं, कई बार शिकायत करने पर भी जिम्मेदार एमसीडी और एनडीएमसी ने कोई ध्यान नहीं दिया. राह चलते लोगों को या तो उस गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है या फिर दूसरा रास्ता विकल्प के रूप में चुनना पड़ रहा है. उस रास्ते में रेहरी लगाने वालों ने कहा कि पिछले कई महीनो से सीवेज का गंदा पानी इस फुटपाथ से बहता हुआ काफी दूरी तक जा रहा है. वहीं कोने में इकट्ठा हुए पानी से डेंगू मलेरिया चिकनगुनिया जैसी बीमारियों का खतरा है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details