दिल्ली

delhi

2 महीने के प्रदर्शन से बना सरकार पर दबाव, आगे भी जारी रहेगी लड़ाई: पवन खटाना

By

Published : Jan 25, 2021, 8:59 PM IST

किसानों का आंदोलन गाजीपुर बॉर्डर पर दो महीनों से जारी है. ऐसे में 26 जनवरी की तैयारी भी किसानों ने कर ली है. इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया कि दो महीने के प्रदर्शन से सरकार पर दबाव बना है और वह 2 साल के लिए कृषि कानून को स्थगित करने पर राजी हो गई है

spokesman Pawan Khatana
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता पवन खटाना

नई दिल्ली:गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले दो महीने से किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे है. किसान अब आर या पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है. 26 जनवरी मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के जरिए किसान शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है. राजपथ बनाम किसान पथ की लड़ाई में किसान कहीं से भी पीछे हटने को तैयार नहीं है. 26 जनवरी के बाद की रणनीति को लेकर ईटीवी भारत ने गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद कुछ किसान नेताओं से बातचीत की.

किसान आंदोलन को लेकर सुनिए क्या कहते है पवन खटाना

जारी रहेगा आंदोलन
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया कि दो महीने के प्रदर्शन से सरकार पर दबाव बना है और वह 2 साल के लिए कृषि कानून को स्थगित करने पर राजी हो गई है, लेकिन किसान इससे संतुष्ट नहीं है. जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते तब तक किसानों का प्रदर्शन चलता रहेगा. अगर हम कुछ दिन और प्रदर्शन पर बैठ गए तो सरकार निश्चित रूप से कृषि कानून को वापस लेगी.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड, ये रहेगा रूट

'बिल वापसी के बाद ही होगी घर वापसी'
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया कि 26 जनवरी के बाद भी हमारा प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से चलता रहेगा. जो किसान जहां है वहीं से बैठकर किसानों के प्रदर्शन को अपना समर्थन देगा. कृषि कानून के वापसी के बाद ही अब गाजीपुर बॉर्डर से किसानों की घर वापसी होगी. प्रदर्शन चाहे जितना लंबा चले हमें मंजूर है, लेकिन कृषि कानून की वापसी के बाद ही किसान यहां से हटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details