दिल्ली

delhi

Dekhi Weather update: मानसून के बाद भी गर्मी और उमस से बढ़ी परेशानी

By

Published : Jun 26, 2020, 3:16 PM IST

दिल्ली में मानसूनी बारिश के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली है. कई इलाकों में काले और घने बादल छाए रहने के बावजूद उमस भरी गर्मी बरकरार है.

no relief from heat and humidity in delhi after monsoon came
दिल्ली बारिश

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में मानसून की एंट्री के बाद भी गर्मी और उमस से राहत मिलती नहीं दिख रही है. बीते 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में 2.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं आज सुबह से ही लोगों को यहां सूरज का सितम झेलना पड़ रहा है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है. दोपहर 2-3 बजे के आसपास कई इलाकों में हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है. कई इलाकों में काले और घने बादल छाए हुए हैं, लेकिन उमस बरकरार है.

दिल्ली में गर्मी और उमस से बढ़ी परेशानी
मौसम केंद्र से जुड़े वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून ने पूरे भारत को कवर कर लिया है. बीते दिन दिल्ली के इलाकों में मानसूनी बारिश ही थी. हालांकि पूर्वानुमान में ही इस बात के भी संकेत दिए गए हैं कि शुरुआत में दिल्ली में मानसून कमजोर रहेगा.

जुलाई में बारिश की इंटेंसिटी बढ़ेगी

जून के अंत तक यहां हल्की फुल्की बारिश की बात कही जा रही है. इसके कारण दिल्ली पर उमस हावी रहेगी. हालांकि जुलाई में बारिश की इंटेंसिटी बढ़ेगी. इससे पहले बीते दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 1 डिग्री कम 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजधानी में यह है बारिश का हाल

बीते दिन सुबह 8:30 बजे तक यहां प्री मानसून बारिश के तौर पर 14.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि शाम 5:30 बजे तक 2.2 मिलीमीटर बारिश रही. इसी तरह बीते दिन सुबह 8:30 बजे से आज सुबह 8:30 बजे तक यहां 2.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जो मानसूनी बारिश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details