दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

NGT ने IPL में हो रही पानी की बर्बादी के खिलाफ दायर याचिका रद्द की

याचिका आम युवा जन कल्याण संस्था के अध्यक्ष हैदर अली ने दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि आईपीएल मैचों में केवल लाभ कमाने के लिए हजारों लीटर पानी बर्बाद दिया जाता है. देश में कई राज्य है जो पानी के लिये डार्क जोन में हैं.

By

Published : Mar 30, 2019, 4:59 AM IST

पानी की बर्बादी के खिलाफ दायर याचिका रद्द

नई दिल्ली: नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (NGT) ने आईपीएल मैचों में पानी की बर्बादी के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी है. याचिका में आईपीएल मैचों में हजारों लीटर पानी बर्बाद करने का हवाला दिया गया था.

याचिका आम युवा जन कल्याण संस्था के अध्यक्ष हैदर अली ने दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि आईपीएल मैचों में केवल लाभ कमाने के लिए हजारों लीटर पानी बर्बाद दिया जाता है. याचिका में कहा गया था देश में कई राज्य है जो पानी के लिये डार्क जोन में हैं.

पानी की बर्बादी के खिलाफ दायर याचिका रद्द

इन तीनों राज्यों में पानी की किल्लत
याचिका में कहा गया था कि आईपीएल के पहले 21 मैच जिन 8 स्थानों पर आयोजित किए जाने हैं उनमें जयपुर, दिल्ली और हैदराबाद शामिल हैं. जयपुर, दिल्ली और हैदराबाद में पानी की किल्लत आम बात है.

इन राज्यों में मैच ना करने की मांग
क्रिकेट स्टेडियम का एक पिच बनाने में करीब एक लाख लीटर पानी की खपत होती है. स्टेडियम में खेल एक पिच पर होता है, लेकिन दो से तीन पिचों को तैयार किया जाता है जो पानी की बर्बादी है. याचिका में राजस्थान, मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में मैच नहीं कराने की मांग की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details